Thursday , April 18 2024

पुलवामा हमला: प्रयागराज के शहीद महेश के पिता चलाते हैं ऑटो, मासूम बच्चे पूछ रहे- कहां हैं पापा

प्रयागराज/लखनऊ। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में प्रयागराज के महेश कुमार भी शहीद हुए हैं. देर रात तक उनके परिवार को इसकी जानकारी नहीं लग पाई थी. आज सुबह जब ये जानकारी परिवार को लगी, तभी से सभी का रो-रोकर बुरा हाल है.

पूरे गांव में मातम का माहौल है और लोग अपनी संवेदनाएं देने के लिए उनके निवास स्थान पर पहुंच रहे हैं. महेश सीआरपीएफ 118 बटालियन में तैनात थे. सीआरपीएफ की ओर से शहीदों की जारी सूची में शामिल महेश कुमार मूलरूप से मेजा स्थित तुड़िहार बदल का पुरवा गांव के रहने वाले थे.

महेश के दो बच्चे साहिल पांच साल और समर छह साल का है. उनके पिता राजकुमार यादव ऑटो चालक हैं. महेश की पोस्टिंग बिहार थी. पांच दिन पहले ही वह यहां आए थे और मंगलवार को ही वह जम्मू-कश्मीर के लिए यहां से रवाना हुए थे.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को उरी से भी बड़ा आतंकी हमला हुआ. सीआरपीएफ का काफिला जब दोपहर में हाइवे से गुजर रहा था उसी वक्त ये हमला हुआ. जिस बस को निशाना बनाया गया उसमें 42 जवान सवार थे. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 37 जवान शहीद हुए हैं.

यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में हुआ. पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने इस नृशंस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है और आत्मघाती हमलावर का एक वीडियो जारी किया है जिसे हमले से पहले शूट किया गया था. हमलावर की पहचान कमांडर आदिल अहमद दार के रूप में हुई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch