Sunday , May 19 2024

कीर्ति आजाद ने थामा कांग्रेस का हाथ, पार्टी विरोधी बयानों के बाद बीजेपी ने किया था निलंबित

पटना। बिहार के दरभंगा के सांसद और बीजेपी के निलंबित नेता कीर्ति आजाद आज कांग्रेस का हाथ थामा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कीर्ति आजाद ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

कीर्ति आजाद दरअसल 14 फरवरी को कांग्रेस में शामिल होने वाले थे लेकिन पुलवामा में आतंकी हमले के बाद उन्होंने तारीख आगे बढ़ा दी थी. कीर्ति आजाद ने सोमवार सुबह ट्वीट किया कि आज सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग, चादर से सम्मानित किया.

कीर्ति आजाद सोमवार सुबह कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और विधिवत रूप से सदस्यता ग्रहण की. आज कीर्ति आजाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं. कुछ दिनों पहले भी उन्होंने खुद जानकारी देते हुए ट्वीट किया था कि ‘पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे सैनिकों के सम्मान में, मैं अब कांग्रेस 18 फरवरी को ज्वाइन करूंगा. शहीदों के लिए तीन दिनों का शोक मनाया जाएगा. कोई व्यक्ति या पार्टी देश से बढ़कर नहीं हो सकती और सैनिकों की शहादत पूजनीय है उनके सम्मान में यह निर्णय लिया गया.’

आपको बता दें कि कीर्ति आजाद दरभंगा के सांसद हैं. वो लगातार तीन लोकसभा चुनाव से जीतते हुए आ रहे हैं. पार्टी के खिलाफ जाने और विरोध में लगातार आवाज उठाने की वजह से बीजेपी ने उन्हें निष्काषित कर दिया था. लंबे दिनों से उनकी कांग्रेस में शामिल होने की खबरें आ रही थी.

अब ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कीर्ति आजाद कांग्रेस की टिकट पर दरभंगा से चुनाव लड़ सकते हैं. देखने वाली बात होगी कि अब दरभंगा में कांग्रेस और बीजेपी में कौन बाजी मार ले जाती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch