Thursday , April 25 2024

भारत-पाक विवाद: अजमेर शरीफ उर्स में नहीं शामिल हो पाएंगे पाकिस्तानी जायरीन

अजमेर। भारत पाकिस्तान के बीच तनाव के चलते इस बार 500 से ज्यादा पाकिस्तानी जायरीन का जत्था अजमेर शरीफ उर्स में शिरकत नहीं कर पाएगा. भारत में आतंकी हमले और पाकिस्तानी सीमा में आतंकियों के खात्मे के लिए भारतीय सेना की कार्रवाई पाक पीएम इमरान खान के लिए बड़ी मुसीबत बन गई है. यही वजह है कि दोनों देशों के बीच तनाव जा रही है. इसी के चलते भारत से हर साल प्यार मोहब्बत का संदेश पाने वाले पाक जायरीन इस बार अजमेर उर्स से महरूम रहेंगे.

गौरतलब है कि विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा गरीब नवाज की बारगाह में हर वर्ष उर्स में 500 से ज्यादा पाकिस्तानी जायरीन का जत्था अजमेर आता है. इस बार दरगाह दीवान सैय्यद जैनुल आबेदीन अली ने इस जत्थे को अजमेर नहीं आने की हिदायत दी है.

इस सिलसिले में दरगाह के खादिमो से संपर्क कर भारत पाक तनाव जल्द खत्म होने की दुआ कर रहे हैं. साथ ही ख्वाजा गरीब नवाज की बारगाह में हाजरी की भी बेहत तमन्ना लिए हुए हैं. अजमेर दरगाह के खादिम पीर सैय्यद नफीस मिया ने बताया कि उनके कई मुरीद हैं जो इस उर्स में नहीं आ रहे मगर अपनी अकीदत के अनुसार ख्वाजा साहब की बारगाह में अपनी हजारी लगवा कर जीवन मे खुशहाली, अमन शांति की दुआ करवा रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch