Monday , April 29 2024

एयरस्ट्राइक में निशाने पर लगे 80% बम, एयरफोर्स ने सरकार को सौंपे सबूत

नई दिल्ली। आतंकी अड्डों को तबाह करने के लिए पाकिस्तान में घुसकर की गई एयरस्ट्राइक पर चर्चाओं का जोर जारी है. सूत्रों की मानें तो इस बीच बुधवार को वायुसेना ने केंद्र सरकार को एयरस्ट्राइक से जुड़े सभी दस्तावेज सौंप दिए हैं. इन सबूतों में सभी तस्वीरों को सरकार को सौंपा गया है और साथ ही ये भी बताया गया है कि किस तरह उनके अधिकतर निशाने सही लगे हैं.

सूत्रों की मानें तो वायुसेना ने सरकार को 12 पेज की रिपोर्ट सौंपी है. इसमें वायुसेना ने बालाकोट के उस क्षेत्र की हाई रिजोल्यूलेशन तस्वीर भी साझा की हैं. हालांकि, ये रिपोर्ट सार्वजनिक होगी या नहीं इस बात का फैसला मोदी सरकार ही लेगी.

वायुसेना की रिपोर्ट के अनुसार बालाकोट में उनके 80 फीसदी निशाने सही लगे हैं. जिन बमों को दागा गया वह वहां मौजूद बिल्डिंगों के सीधे अंदर गए हैं, यही कारण है कि जो भी तबाही हुई है वह अंदर ही हुई है. जिन मिसाइलों का इस्तेमाल हुआ है उन्होंने सीधे छत को भेदा और अपने टारगेट पर वार किया. एयरफोर्स की इस रिपोर्ट के अनुसार बालाकोट में जिस समय ये एयरस्ट्राइक की गई तो वहां मौजूद सभी टारगेट को तबाह कर दिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch