Monday , April 29 2024

न्‍यूजीलैंड : क्राइस्‍टचर्च की 2 मस्जिदों में गोलीबारी, 6 की मौत, 300 लोग थे मौजूद

न्‍यूजीलैंड। न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च शहर में गोलीबारी की घटना सामने आई है. शुक्रवार को यहां के हेगली पार्क इलाके की दो मस्जिदोंं में हमलावर ने गोलीबारी की है. इस गोलीबारी में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. साथ ही कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. पुलिस हमलावर पर काबू पाने का प्रयास कर रही है.

उधर, न्‍यूजीलैंड के दौरे पर गई बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम इस घटना में सुरक्षित है. यह जानकारी टीम के टीम के एक कोच ने मीडिया को दी है. बताया जा रहा है कि जिस वक्‍त मस्जिद में यह घटना हुई, उस समय बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद थी.

बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम को न्‍यूजीलैंड में शनिवार से शुरू हो रहा तीसरा टेस्‍ट मैच खेलना है.समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए मस्जिद में करीब 300 लोग मौजूद थे.

न्‍यूजीलैंड के पुलिस कमिश्‍नर माइक बुश के अनुसार पुलिस हमलावर पर काबू पाने के लिए पूरे प्रयास कर रही है. लेकिन हालात गंभीर हैं. वहीं न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने इसेे देश का सबसे काला दिन बताया है. उनके अनुसार एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है. वहीं अन्‍य संदिग्‍धों की तलाश जारी है.

पुलिस कमिश्‍नर के अनुसार क्राइस्‍टचर्च में एक सक्रिय शूटर के कारण हालात गंभीर हो गए हैं. पुलिस ने एहतियातन क्राइस्‍टचर्च के सभी स्‍कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है. साथ ही स्‍थानीय लोगों से घरों के अंदर रहने की अपील की है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch