Thursday , March 28 2024

क्या गौतम गंभीर लड़ने जा रहे हैं लोकसभा चुनाव चुनाव? ये रहा उनका जवाब

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुए लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने से इनकार कर दिया है. बीजेपी ने उन्हें पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. इस सीट से फिलहाल प्रवेश वर्मा बीजेपी के सांसद हैं. सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुये प्रस्ताव को ठुकरा दिया. वहीं, टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर की राजनीति में कदम रखने और दिल्ली से चुनाव लड़ सकने की चर्चा कई दिन से मीडिया में छाई हुई है. गौतम गंभीर ने इसका जवाब दिया है.

दिल्ली में 12 मई को चुनाव है. उधर, बीजेपी के दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेता ने कहा, “लोकसभा चुनाव के लिए हो रही बैठकों में गंभीर ने भाग लेना शुरू कर दिया है. इस सप्ताह के शुरु में डिफेंस कॉलोनी में रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस तरह की एक बैठक में उन्होंने हिस्सा लिया था.”

हालांकि, गंभीर ने न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “इसके बारे में मुझे कोई संकेत नहीं है. अभी तक, ये अफवाहें हैं.” गंभीर के बारे में कई बार खबरें आईं कि वह बीजेपी की ओर से नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इस सीट से फिलहाल मीनाक्षी लेखी सांसद हैं. हालांकि गंभीर ने इन सभी खबरों पर विराम लगा दिया है.

राजनीति या चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं: सहवाग
न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ के मुताबिक, बीजेपी के दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेता ने कहा सहवाग ने कहा कि वह राजनीति या चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं. फरवरी में ऐसी खबरें थी कि सहवाग भाजपा के टिकट पर हरियाणा में रोहतक से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी ने ट्विटर पर कहा था, ‘‘कुछ चीजें कभी नहीं बदलती, जैसे इस तरह की अफवाह. 2014 में भी ऐसा हुआ था और 2019 की अफवाह में भी कोई नयापन नहीं है. न तो तब दिलचस्पी थी, ना अब है. बात खत्म.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch