Thursday , March 28 2024

World Cup 2019: सौरव गांगुली बोले- ‘मैच में ओपनिंग करने के लिए राहुल एक विकल्प हैं लेकिन…’

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने मंगलवार को कहा कि वर्ल्ड कप में लोकेश राहुल एक विकल्प हैं लेकिन शिखर धवन को ही रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए. शिखर हाल में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में थोड़े आउट ऑफ फॉर्म रहे थे. हालांकि सीरीज में उन्होंने एक शतक लगाया था. उन्होंने पांच मैचों में कुल 177 रन बनाए थे.

शिखर के इस फॉर्म को देखते हुए वर्ल्ड कप में राहुल से पारी की शुरुआत कराने पर चर्चाएं शुरू हो गई हैं, लेकिन गांगुली ने अब इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया है.

गांगुली से जब यह पूछा गया कि क्या वर्ल्ड कप में शिखर की जगह राहुल को पारी की शुरुआत के लिए रोहित के साथ भेजा सकता है, गांगुली ने कहा, “राहुल तीनों प्रारूप में एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. लेकिन रोहित, शिखर और विराट के रूप में, जो टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं, ये टॉप ऑर्डर दुनिया के किसी भी टीम के पास नहीं है.”

उन्होंने कहा, “अगर आप आस्ट्रेलिया को देखें तो उस्मान ख्वाजा ने उनके लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है. लेकिन अगर आप हमारे ऊपर के तीन बल्लेबाजों को देखें तो ऐसे बल्लेबाज किसी भी टीम के पास नहीं है.”

शिखर ने 128 मैचों में अब तक 16 शतक लगाए हैं जबकि राहुल ने 14 वनडे मैचों में अब तक मात्र एक शतक लगाया है.

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “विराट के पास 40 शतक हैं, रोहित के पास 22 और शिखर के पास 16 शतक हैं. इन तोनों को मिलाकर कुल 80 शतक हैं और ये अभी 5-6 साल और खेलेंगे. इसलिए मुझे लगता है कि यह भारत के लिए एक बहुत ही मजबूत पक्ष है.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch