Wednesday , April 24 2024

6 गेंदों पर जड़े छह छक्के, 25 गेंदों में ठोक डाला शतक; सनसनी बनकर उभरा ये बल्लेबाज

दुबई में खेली जा रही टी10 क्रिकेट की त्रिकोणीय सीरीज में गुरुवार को इंग्लैंड के बल्लेबाज विल जैक्स ने महज 25 गेंदों में शतक ठोकर सनसनी मचा दी है. उन्होंने 30 गेदों पर 105 रनों की नाबाद पारी खेली. जैक ने अपनी पारी में 11 छक्के और 8 चौके लगाए. सर्रे टीम का यह खिलाड़ी टी10 क्रिकेट में शतक लगाने वाला पहला बल्लेबाज बन गया है.

सर्रे (Surrey) की ओर से खेलते हुए अंडर-19 टीम के बल्लेबाज विल जैक्स ने लैंकशायर (Lancashire) के खिलाफ इस मुकाबले में एक ही ओवर की छह गेंदों में 6 छक्के ठोक दिए. विल जैक्स ने गेंदबाज स्टीफन पैरी के ओवर में यह कमाल दिखाया. यहां यह बता दें कि पैरी अपनी टीम इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल वनडे और टी20 क्रिकेट भी खेल चुके हैं.

इस मुकाबले में बल्लेबाज विल जैक्स ने महज 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उनकी तूफानी पारी का अंदाजा इससे लगाया जाता है कि वह खिलाड़ी 62 रन से 98 रन तक सिर्फ 6 गेंदों के भीतर पहुंच गए.

Embedded video

Surrey Cricket

@surreycricket

8⃣ fours
1⃣1⃣sixes including six in an over@wjacks9‘ 100 in 25 balls against @lancscricket ?

122 people are talking about this

20 वर्षीय जैक्स ने अपनी इस धुआंधार पारी के दम पर 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर अपनी टीम के लिए 176 रन बनाए. उधर, जवाबी पारी खेलने उतरी लैंकशायर टीम दस ओवर में महज 81 रन की बना सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा.

विल जैक्स ने कहा, ‘कुछ लोगों को कहना था कि इस मैदान पर 120-130 रनों का स्कोर औसत रहता है. यह देखते हुए मैं बल्लेबाजी का आनंद ले रहा था. जब तक मैं 98 रन पर नहीं पहुंचा था, तब तक मैंने शतक के बारे में नहीं सोचा था. यह सब कुछ बहुत जल्दी हुआ.”

Embedded video

Surrey Cricket

@surreycricket

“I didn’t even think about the 100 until I was on 98” ?

An honest @Wjacks9 after a special innings.

See Surrey Cricket’s other Tweets

 

क्रिस गेल का भी रिकॉर्ड तोड़ा
विल जैक्स ने छोटे फॉर्मेट के इस मैच में क्रिस गेल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल, गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2013) में 30 गेंदों में शतक लगाया था. हालांकि, जैक्स के इस रिकॉर्ड को आधिकारिक रूप से मान्यता नहीं दी जाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch