Thursday , March 28 2024

नवादा से मांग रहे थे टिकट, बीजेपी ने बेगूसराय भेजा, अब क्या करेंगे गिरिराज सिंह?

पटना। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार एनडीए ने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. सीटों को लेकर हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बताया कि गिरिराज सिंह बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे. जबकि पटना सिटी से रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया गया है.

सीटों के एलान के बाद साफ हो गया है कि गिरिराज सिंह को छोड़कर किसी भी मंत्रियों की सीट नहीं बदला गया है. पाटलिपुत्र से राम कृपाल यादव को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि बक्सर से अश्विनी कुमार चौबे को टिकट दिया गया है. पूर्वी चंपारण-राधा मोहन सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

नवादा से टिकट कटने की अटकलों को लेकर गिरिराज सिंह पहले ही विरोध जता चुके हैं. एलान से पहले उन्होंने कहा था कि प्रदेश में किसी भी मंत्रियों की सीट नहीं बदली गई है तो मेरी सीट क्यों बदली गई है. गिरिराज सिंह के बयान के मुताबिक सीट बदले जाने को लेकर वह पार्टी के शीर्ष नेताओं के सामने विरोध जता चुके थे.

खुद गिरिराज सिंह भी बेगूसराय से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. इस बारे में वह कई बार मीडिया के सामने दोहरा चुके हैं. गिरिराज सिंह को आशंका है कि बेगूसराय में उन्हें बीजेपी और जेडीयू के कार्यकर्ताओं का विरोध झेलना पड़ सकता है.

वहीं दबी जुबान में पार्टी के कई नेता भी गिरिराज सिंह का विरोध कर रहे हैं. जेडीयू के विधायक बोगो सिंह ने तो साफ तौर पर कह दिया है कि मैं किसी भी बाहरी उम्मीदवार का विरोध करुंगा. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि मैं चाहता हूं कि इसी क्षेत्र का बेटा चुनाव लड़े.

टिकट बंटवारे से पहले मीडिया से बातचीत में गिरिराज सिंह अक्सर यह कहते भी सुने जाते थे कि मैं पार्टी का एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं. अब ऐसे में, जब पार्टी ने गिरिराज सिंह को बेगूसराय भेजा है तो क्या पार्टी कार्यकर्ता उनका साथ देकर लोकसभा पहुंचाएंगे या विरोधियों की जीत होगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch