Friday , April 26 2024

IPL 2019, KKR vs SRH: कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जीता टॉस, हैदराबाद की बल्लेबाज़ी

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है. केकेआर और एसआरएच दोनों ही टीमें आज अपने-अपने पहले मुकाबला में उतर रही हैं. हैदराबाद टीम की कमान विलियमसन के स्थान पर भुवनेश्वर कुमार संभाल रहे हैं.

आज का ये अहम मैच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. अपने घरेलू मैदान पर खेल रही कोलकाता की टीम का पलड़ा भारी लग रहा है.

गेंदबाजी में टीम के पास अनुभवी सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला टीम को मजबूती देना चाहेंगे. टीम को शिवम मावी और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की कमी महसूस होगी, जो चोटिल हो गए हैं.

बल्लेबाजी में मेजबान टीम के पास क्रिस लिन, शुभमन गिल, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, कार्तिक जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं.

दूसरी तरफ, सनराइजर्स हैदराबाद को पिछले सीजन के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद ने 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में खिताब जीतने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन आज हैदराबाद की टीम विलियमसन की गैर-मौजूदगी में खेल रही है. विलियमसन के ना रहते टीम की कमान भुवनेश्वर कुमार को सौंपी गई है.

हालांकि रविवार को होने वाले इस शानदार मुकाबले में सभी की निगाहें ऑस्ट्रेलियाई स्टार डेविड वार्नर पर होंगी, जो बॉल टेम्परिंग में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे हैं.

हैदराबाद की टीम को वार्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, दीपक हूडा, शाकिब उल हसन, विजय शंकर और यूसुफ पठान जैसे बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हालांकि टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की कमी खलेगी, जो अब दिल्ली कैपिटल्स टीम में चले गए हैं.

गेंदबाजी की जिम्मेदारी राखिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा जैसे गेंदबाजों के कंधे पर होंगी.

टीम:

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, शुभमन गिल, प्रसिद्ध कृष्णा, नितिश राणा

हैदराबाद : डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch