Wednesday , April 24 2024

IPL 2019, KKRvSRH Live Updates: हैदराबाद ने कोलकाता को जीतने के लिए दिया 182 रन का लक्ष्य

डेविड वार्नर (85) और जॉनी बेयरस्टो (39) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 118 रन की शतकीय साझेदारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण के दूसरे मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तीन विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने यहां ईडन गार्डन्स मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लेकिन वार्नर और बेयरस्टो ने कोलकाता के इस फैसले को गलत साबित कर दिया.

बेयरस्टो टीम के 118 के स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 35 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. हैदराबाद का दूसरा विकेट टीम के 144 के स्कोर पर वार्नर के रूप में गिरा. वार्नर ने 53 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के लगाए.

यह 40वीं बार है जब वार्नर ने आईपीएल में 50 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. यूसुफ पठान एक रन बनाकर आउट हुए. विजय शंकर ने 24 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 40 और मनीष पांडे ने पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद आठ रन का योगदान दिया.

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 29 रन की अविजित साझेदारी कर टीम को 181 तक पहुंचाया. हैदराबाद ने अंतिम चार ओवरों में 37 रन जोड़े और एक विकेट भी गंवाया. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने दो और पीयूष चावला ने एक विकेट लिया.

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने रविवार को कोलकाता ईडन गार्डन्स मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के अपने पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मुकाबले में हैदराबाद की कप्तानी कर रहे हैं. वह पहली बार आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी कर रहे हैं.  इससे पहले भुवी ने 2016-17 में खेली गई रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ उत्तर प्रदेश की तरफ से कप्तानी की थी.

हैदराबाद की टीम में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इस मैच में खेलेंगे जबकि केन विलियमसन को टीम में जगह नहीं मिली है. दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने आईपीएल में अपना पिछला खिताब 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में जीता था जबकि हैदराबाद को पिछले सीजन के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा.

हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, विजय शंकर, यूसुफ पठान, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch