Wednesday , April 24 2024

झारखंड: आरजेडी ने प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी को पार्टी से किया निष्कासित, अब बीजेपी में होंगी शामिल

रांची। झारखंड की आरजेडी अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी आज दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकती हैं. आज दोपहर बाद तीन बजे वह सत्तापार्टी बीजेपी की सदस्यता ले सकती है. इससे पहले आरजेडी की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.

अन्नपूर्णा देवी आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की करीबी मानी जाती थीं. वह लालू प्रसाद यादव से रांची के जेल में भी लगातार मिलती रही हैं, लेकिन अब खबरों के मुताबिक उन्होंने आरजेडी से खुद की राह अलग करने की सोच ली हैं.

वहीं, आरजेडी झारखंड महागठबंधन से भी नाखुश है जिससे प्रदेश में चार दलों के गठबंधन में दरार पड़ने के संकेत मिल रहे हैं. दरअसल, गठबंधन में सीटों के बंटवारे में कांग्रेस के हिस्से में सात, जेएमएम- 4, आरजेडी- 1 और जेवीएम को 2 सीटें मिली हैं. प्रदेश में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम), जेवीएम और आरजेडी का महागठबंधन है.

अब आरजेडी ने महागठबंधन के दलों को तीन दिन का अल्टीमेटम सीट शेयरिंग पर पुर्विचार के लिए दिया है. वर्तमान में आरजेडी को पलामू सीट दिया गया है, लेकिन पार्टी यहां चतरा लोकसभा लोकसभा सीट छोड़ने के मूड में नहीं दिख रही है जबकि ये सीट अभी कांग्रेस को दी गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch