Monday , April 15 2024

टेरर फंडिंग: सरकार की बड़ी कार्रवाई- गिलानी के दामाद समेत कई अन्य हुर्रियत नेताओं की संपत्ति होगी जब्त

नई दिल्ली। आतंक की फंडिंग से बनी प्रॉपर्टी पर मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी कर ली है. सरकार का ये ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ लश्कर के आका हाफिज़ सईद के पैसे से बनाई गई हुर्रियत नेताओं की प्रॉपर्टियों पर होगा. सरकार ने हुर्रियत के सभी नेताओं की संपत्तियां जब्त करने का फैसला किया है. सरकार ने इसके लिए कई प्रॉपर्टी की पहचान भी कर ली है.

बता दें कि हुर्रियत के इन नेताओं ने पाकिस्तान से घाटी और देश में आतंक फैलाने के लिए मिल रहे पैसों से खड़ी की है. एबीपी न्यूज़ ने आपको पहले भी बताया था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तानी उच्चायोग दिल्ली के अधिकारियों के जरिए आतंक फैलाने के लिए पैसे भेजते थे. आरोप के मुताबिक इसी फंडिंग के जरिये हुर्रियत नेताओं ने प्रॉपर्टी बनाई है.

एबीपी न्यूज़ के पास हुर्रियत नेताओं की पूरी प्रॉपर्टी की लिस्ट मौजूद है. सैय्यद अलीशाह गिलानी के दामाद अल्ताफ फंटूश, नईम अहमद खान, फ़ारुख अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे, शहीदुल इस्लाम, पाक में मौजूद हिजबुल चीफ सैय्यद सलाउद्दीन अकबर खंडी, राजा मेहराजुद्दीन, पीर सैफुल्ला, ज़हूर अहमद वताली, सहित दूसरे अलगववादियों की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

सैयद अलीशाह गिलानी के दामाद की हॉउस न.119 HIG ग्रीन पार्क बेमिना रोड की प्रॉपर्टी जब्त होगी. शहीदुल इस्लाम की मजीब बाग, श्रीनगर की प्रॉपर्टी, फ़ारुख अहमद डार उर्फ़ बिट्टा कराटे की नसीम बाग, श्रीनगर की प्रॉपर्टी जब्त हो रही है. इसके साथ ही नईम अहमद खान की श्रीनगर के इब्राहिम कालोनी में मौजूद प्रॉपर्टी, मोहम्मद अकबर खंडीय की मलोरा की इस्लाम उल बाना की प्रॉपर्टी जब्त हो रही है. दूसरे हुर्रियत नेताओं की बात करें तो राजा मेहराजुद्दीन कलवल, पीर सैफुल्ला, हवाला डीलर और व्यापारी ज़हूर वताली, नवल किशोर कपूर की प्रॉपर्टी भी जब्त की जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch