Monday , April 15 2024

JNU वीसी के घर छात्रों का हमला, घर में घुसकर बनाया बंधक

नई दिल्ली। दिल्ली के जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में कल रात छात्रों ने वाइस चांसलर के घर पर हमला कर दिया। वीसी के मुताबिक करीब पांच सौ छात्रों ने पहले उनके घर का घेराव किया और फिर मेन गेट का ताला तोड़कर घर में दाखिल हो गए। छात्रों के हमले के वक्त वीसी घर पर नहीं थे, उनकी पत्नी घर में अकेली थीं। सुरक्षाकर्मियों के कहने के बावजूद छात्रों ने वीसी के घर पर धावा बोला। सुरक्षाकर्मियों ने घर के मेन गेट को बंद कर दिया तो छात्रों ने गेट तोड़ दिया।

सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ छात्रों ने हाथापाई भी की जिसमें तीन महिला सुरक्षागार्ड्स जख्मी हो गईं। घर में घुसने के बाद छात्रों ने तीन घंटे तक वीसी जगदीश कुमार की पत्नी को बंधक बनाकर रखा। छात्रों के हमले से भयभीत हुईं वीसी की पत्नी को अस्पताल में भर्ती भी कराना पड़ा। वीसी के घर पर आई उन्मादी भीड़ में छात्राएं भी शामिल थीं। सिर्फ शामिल ही नहीं थी गेट नहीं खुलने पर छात्राएं ही थीं जो पहले गेट पर चढ़ कर वीसी के घर में दाखिल होने की कोशिश कर रही थीं।

यूनिवर्सिटी के मुताबिक ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम लागू कराए जाने के नियम का छात्र विरोध कर रहे थे। इसके लिए पिछले एक हफ्ते से 7 छात्र भूख हड़ताल पर बैठे थे। सोमवार की शाम अचानक करीब 500 छात्र इकट्ठा हुए। पहले तो वीसी के घर तक छात्रों ने मार्च निकाला और फिर वीसी के घर का गेट तोड़ कर जबरदस्ती अंदर घुस गए। घटना के वक्त वीसी घर पर मौजूद नहीं थे। आरोप है कि छात्रों ने वीसी की पत्नी को घंटों तक घर में बंधक बना कर रखा।

यूनिवर्सीटी में मौजूद कई प्रोफेसर की पत्नी मौके पर पहुंची और किसी तरह से घर के अंदर कैद वीसी की पत्नी को बाहर निकाल कर उन्हें अस्पताल में पहुंचाया। घंटों तक चले इस हंगामे के बाद किसी तरह से छात्रों को शांत कराया गया। यूनिवर्सिटी ने इस हमले की दिल्ली पुलिस में रिपोर्ट करवाई है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch