Monday , April 15 2024

IPL 12, CSKvDC: चेन्नई ने फतह किया कोटला का किला, दिल्ली को 6 विकेट से हराया

मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग IPL) के 12वें सीजन के पांचवें मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा दिया. चेन्नई की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि दिल्ली को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 147 रन पर रोक दिया और फिर 19.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

दिल्ली से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 2.4 ओवर में 21 के स्कोर पर अंबाती रायडू (5) का विकेट गंवा दिया. लेकिन शेन वाटसन (44) ने सुरेश रैना (30) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की.

खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को अमित मिश्रा ने वाटसन को स्टंप आउट कराके तोड़ा. वाटसन ने 26 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए. रैना भी टीम के 98 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में मिश्रा का दूसरा शिकार बने. उन्होंने 16 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया.

रैना के आउट होने के बाद केदार जाधव (27) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 32) ने चौथे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी कर चेन्नई को छह विकेट से जीत दिला दी. ड्वेन ब्रावो तीन गेंद पर चार रन बनाकर नाबाद लौटे. जाधव ने 34 गेंदों पर दो चौके और धोनी ने 35 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया.

दिल्ली की ओर से मिश्रा ने दो और इशांत शर्मा तथा कगिसो रबादा ने एक-एक विकेट हासिल किया. इससे पहले, दिल्ली कैपिटल्स ने छह विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके.

दिल्ली को उसके ओपनरों पृथ्वी शॉ (24) और शिखर धवन (51) ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 36 रन जोड़े. दीपक चहर ने शॉ को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. शॉ ने 16 गेंदों पर पांच चौके लगाए.

शिखर ने ऋषभ पंत (25) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की. पिछले मैच के हीरो पंत आज अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाए और टीम के 120 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्हें ड्वेन ब्रावो ने आउट किया. पंत ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया.

ब्रावो ने इसी ओवर में कोलिन इनग्राम (2) को भी चलता किया. इसके बाद रवींद्र जडेजा ने कीमो पॉल (0) को खाता खाले बिना पवेलियन भेज दिया. ब्रावो ने अपने अगले ओवर में शिखर को टीम के 127 के स्कोर पर आउट कर दिल्ली को छठा झटका दिया.

शिखर ने 47 गेंदों पर सात चौके लगाए. राहुल तेवतिया ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 11 और अक्षर पटेल ने नौ गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद नौ रन बनाए. चेन्नई की ओर से ब्रावो ने तीन और चहर, जडेजा तथा इमरान ताहिर ने एक-एक विकेट लिए.

Embedded video

IndianPremierLeague

@IPL

The @DelhiCapitals win the toss and elect to bat first against @ChennaiIPL at the Kotla.

183 people are talking about this

दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इनग्राम, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा.

चेन्नई : महेंद्र सिह धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वैन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch