Saturday , May 18 2024

RCBvsMI: अंपायर के फैसले पर तमतमाए कोहली, कहा- ‘हम IPL खेल रहे हैं, क्लब क्रिकेट नहीं’

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए आईपीएल-12 के सातवें मैच में बेंगलुरु की 6 रन से हार हो गई. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु टीम को आखिरी गेंद पर 7 रनों की जरूरत थी. मुंबई के लसिथ मलिंगा ने गेंदबाजी करते हुए शिवम दुबे को बॉल डॉली और बल्लेबाज ने लॉन्ग ऑन शॉट खेला. पिच पर मौजूद दोनों बल्लेबाज रन नहीं दौड़े, लेकिन रीप्ले में बताया गया कि मलिंगा का पैर क्रीज से बाहर था यानी गेंदबाज ने नो बॉल फेंकी थी. मगर अंपायर ने इस पर ध्यान नहीं दिया.

इस फैसले से कप्तान विराट कोहली गुस्से से तमतमा गए और उन्होंने कहा, ”हम आईपीएल लेवल पर खेल रहे हैं, यह कोई क्लब क्रिकेट नहीं है. अंपायरों की आंखें खुली होनी चाहिए, यह एक इंच तक नो-बॉल थी. आखिरी गेंद पर यह फैसला हास्यास्पद है. यह पूरी तरह से एक अलग खेल है. इसलिए अगर इस तरह के फैसले आते हैं तो मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है. अंपायर को वहां अधिक तेज और अधिक सजग रहना चाहिए था.”

शर्मा की नाराज
अंपायर के फैसले से मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी नाराज दिखे. रोहित ने कहा, ”ईमानदारी से बताऊं तो मुझे बाद में पता चला कि यह एक नो-बॉल थी. इस तरह की गलतियां खेल के लिए अच्छी नहीं हैं. इससे पिछले ओवर में बुमराह ने एक गेंद फेंकी जो कि वाइड नहीं थी, लेकिन उसे वाइड कहा गया.”

रोहित ने आगे कहा, ”180 से अधिक कुछ स्कोर पर आप लड़ाई लड़ सकते हैं. यह सुरक्षित स्कोर नहीं था, लेकिन हमारे पास गेंदबाज थे जो जीत दिलवा सकते थे. भले ही विराट और एबी की अच्छी साझेदारी हो रही थी, हम घबराए नहीं. मुझे लगा कि हम अपनी प्लानिंग पर अडिग हैं, यह गेंदबाजों द्वारा किया गया शानदार प्रयास था. इस पिच पर 200 स्कोर होना चाहिए था.”

दरअसल, जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 20 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से मुंबई इंडियंस ने अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 70) के अर्धशतक पर पानी फेरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के सातवें मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को रोमांचक मुकाबले में छह रन से हरा दिया. तीन बार की चैम्पियन मुंबई की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि बेंगलुरु  को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है.

मुंबई ने यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 187 रन का स्कोर बनाया और फिर बेंगलोर को निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 181 रन पर रोक दिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch