Sunday , April 18 2021

बिहार: थोड़ी देर में महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस, तेजस्वी-मांझी होंगे शामिल

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नीत महागठबंधन के नेताओं का आज पटना में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कुछ ही समय में शुरू होने जा रही है. इसमें बाकी बचे पांच फेज के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा सकता है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी शामिल होंगे. मुकेश सहनी, कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहना झा, रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के शामिल होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है. ज्ञात हो कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस पहले गुरुवार को होनी थी, जिसे ऐन मोके पर टाल दिया गया था.

मंच पर महागठबंधन के घटक दल के कई नेता मौजूद हैं. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे सहित अन्य घटक दलों के प्रतिनिधि पीसी में शामिल हुए हैं.

गुरुवार को महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस पार्टी के बीच कुछ सीटों को लेकर टकरार की बात सामने निकल कर आई थी. इनमें दरभंगा सीट अहम है. आरजेडी ने इस सीट के लिए अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को सिंबल दे दिया वहीं, कांग्रेस यह सीट स्थानीय सांसद कीर्ति आजाद के लिए मांग रही थी. कीर्ति आजाद हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

घटक दलों के बीच जारी गतिरोध के बीच आज एकबार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की तारीख तय हुई है. शुक्रवार की सुबह 10 बजे पटना के एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. इस दौरान शेष 31 सीटों पर, कौन सी पार्टी कहां चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा की जाएगी. खबर है कि सीटों को लेकर घटक दलों के बीच गतिरोध जारी है. गतिरोध को दूर करने को लेकर कोशिशें जारी हैं. इसमें कितनी कामयाबी मिलती है यह आज साफ हो जाएगा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति