Monday , April 19 2021

अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को फोन कर नामांकन में आने का दिया न्योता, शिवसेना नेता ने किया स्वीकार

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल करेंगे. ऐसी भी खबर है कि जब अमित शाह पर्चा दाखिल करने के लिए जाएंगे तो उनके साथ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि अमित शाह ने खुद शिवसेना नेता साथ आने के लिए कहा है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार देर रात खुद उद्धव ठाकरे को फोन करके नामांकन में आने का न्योता दिया.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अमित शाह का न्योता स्वीकार कर लिया है.

नामांकन भरने से पहले रोड शो में भाग लेंगे शाह
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 30 मार्च को गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र भरने से पहले चार किलोमीटर लंबे रोड शो में भाग लेंगे. गुजरात बीजेपी प्रमुख जीतू वाघानी ने 27 मार्च को कहा था कि रोड शो नारनपुरा में सरदार पटेल मूर्ति से शुरू होकर पाटीदार चौक पर जाकर खत्म होगा. बीजेपी ने लालकृष्ण आडवाणी की जगह शाह को गांधीनगर सीट से टिकट दिया है.

1991 के बाद से गांधीनगर सीट से छह बार जीते हैं आडवाणी 
लालकृष्ण आडवाणी साल 1996 के लोकसभा चुनाव को छोड़कर 1991 के बाद से गांधीनगर सीट से 6 बार जीते हैं. 1996 के आम चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी गांधीनगर के साथ ही उत्तर प्रदेश के लखनऊ से भी जीते थे. गांधीनगर लोकसभा सीट के तहत सात विधानसभा क्षेत्र आते हैं गांधीनगर उत्तर, कलोल, साणंद, घाटलोडिया, वेजलपुर, नारणपुरा और साबरमती.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति