Sunday , April 18 2021

IPL 2019: बुमराह ने जीती बॉलर-बैट्समैन के बीच BEST की जंग, ‘चीकू भैया’ को किया चलता

अगर आप इंडियन टी20 लीग (IPL) के प्रशंसक हैं, तो बेस्ट बॉलर और बेस्ट बैट्समैन वाला वह वीडियो जरूर देखा होगा, जिसमें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपने ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को चैलेंज करते हैं. कहने को तो यह विज्ञापन है, लेकिन इस वीडियो में आईपीएल का रोमांच छिपा है. बहरहाल, टीम इंडिया या कहें दुनिया के इन दो दिग्गजों को आईपीएल (IPL 2019) में पहली बार गुरुवार को बेंगलुरू में सामना हुआ. मजेदार बात यह है कि विराट कोहली ने बुमराह को लगातार तीन चौके जमाकर उन्हें बता दिया कि भारतीय कप्तान को स्लेज करना इतना आसान नहीं है. लेकिन अंतत: बाजी बूम-बूम बुमराह के नाम ही रही.

बेंगलुरू (Royal Challengers) के कप्तान विराट और मुंबई (Indians) के स्टार गेंदबाज बुमराह का पहली बार चौथे ओवर में सामना हुआ. कोहली जब क्री पर पहुंचे तो बेंगलुरू की टीम 188 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 27 रन पर पहला विकेट गंवा चुकी थी. गेंद उन्हीं जसप्रीत के हाथ में थी, जो आईपीएल से पहले स्टार स्पोर्ट्स के विज्ञापन में कोहली को स्लेज करते दिखे थे.

विराट कोहली ने बुमराह की पहली गेंद को डिफेंसिव तरीके से खेला. इसके बाद उन्होंने बुमराह की अगली तीन गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेज दिया. उनके ऐसा करते ही लोगों को स्टार स्पोर्ट्स के विज्ञापन की याद भी आ गई और थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर उस पर प्रतिक्रिया भी आने लगी. एक प्रशंसक ने ट्विटर पर लिखा, ‘भैया, भैया ही होता है.’

हालांकि, विराट का दबदबा ज्यादा देर कायम नहीं रहा. नौ ओवर बाद इन दोनों क्रिकेटरों का फिर सामना हुआ. इस बार बाजी बुमराह के हाथ लगी और उन्होंने कोहली को मिडविकेट पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवाकर पैवेलियन लौटा दिया. कोहली ने इस मैच में बुमराह की कुल छह गेंदें खेलीं. उन्होंने इनमें से तीन गेंदों पर चौके जमाए, एक गेंद डॉट खेली और एक पर एक रन लिया. छठी गेंद पर वे आउट हो गए.
ipl

वैसे तो कोहली ने इस मैच में 32 गेंदों पर 46 रन बनाकर अपनी टीम को जीत की स्थिति में ला दिया था. लेकिन अंत में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी कर मुंबई को मैच जिता दिया. उन्होंने चार ओवर के स्पेल में महज 20 रन दिए और कोहली का विराट विकेट भी लिया. उन्हें ही मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाएं कह रही थीं कि बुमराह ने कोहली से पहली बाजी जीत ली है.

क्या है कोहली और बुमराह का विज्ञापन? 
स्टार स्पोर्ट्स के इस विज्ञापन में जसप्रीत बुमराह स्टेडियम में खड़े हैं. वे कहते हैं, ‘वर्ल्ड कप बेस्ट बॉलर… नहीं यार. अभी तो वर्ल्ड के बेस्ट बैट्समैन के डंडे उड़ाना बाकी है. आ रहा हूं चीकू भैया. और इस बार हम एक टीम में भी नहीं रहेंगे.’ इसके जवाब में विराट कोहली कहते हैं, ‘चीकू भैया? अपने कैप्टन को स्लेज करेगा. चल, आखिर सीख ही गया तू. बस चीकू भैया से कोई उधारी एक्सपेक्ट मत करना.’

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति