Sunday , April 18 2021

LIVE: नॉमिनेशन से पहले बोले अमित शाह- ‘BJP के बिना मेरा जीवन शून्य’

गाँधीनगर/नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में गांधीनगर से प्रत्याशी बनाए गए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को नॉमिनेशन फाइल करेंगे. नॉमिनेशन फाइल करने से पहले अमित शाह ने विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनके जीवन से बीजेपी को निकाल दिया जाए, तो वह शून्य बचेंगे. उन्होंने गुजरात की जनता से अपील की कि वह यहां की 26 में से 26 सीटें बीजेपी के खाते में दे दें. इस रैली में अमित शाह के बेटे भी मौजूद हैं.

उद्धव ठाकरे, राजनाथ भी शाह के साथ मौजूद
अमित शाह के साथ इस रोड शो में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, राजनाथ सिंह, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल और एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. रोड शो करने से पहले अमित शाह ने अहमदाबाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

अमित शाह ने 1982 के दिनों को किया याद
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने जा रहा हूं. शाह ने कहा कि मुझे 1982 के वो दिन याद आ रहे हैं, जब मैं गांधीनगर में ही एक छोटे से बूथ का अध्यक्ष बना था. शाह ने कहा कि गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी जी सांसद रहे. ऐसे में मुझे यहां से लड़ने का मौका मिल रहा है, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है.

चौकीदार का पीएम बनना श्योर है: राजनाथ
अमित शाह के मंच से प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनथ सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस पीएम को अपशब्दों संबोधित कर रही है, लेकिन एक बार फिर से चौकीदार का प्रधानमंत्री बनना श्योर माना जा रहा है.

प्रकाश सिंह बादल ने शाह को बताया जमीन से जुड़ा नेता
अमित शाह की विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि अमित शाह जमीन से जुड़े हुए नेता हैं. वहीं, नितिन गडकरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आगे आना वाला चुनाव ऐतिहासिक होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सत्तासीन सरकार के नेतृत्व में भारत विकास के पथ पर चल रहा है और लगातार प्रगित की ओर बढ़ रहा है. अमित शाह की तारीफ करते हुए गडकरी ने कहा कि उनके नेतृत्व में ही बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन पाई है.

प्रधानमंत्री मोदी के बाद बीजेपी के दूसरे सबसे बड़े नेता
एनडीए के शीर्ष नेताओं की इस मौजूदगी को अमित शाह के लिए समर्थन और गठबंधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे सबसे शक्तिशाली नेता के रूप में उनकी स्वीकार्यता के तौर पर देखा जा रहा है. गांधीनगर सीट से इस बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह पार्टी से शाह चुनाव लड़ रहे हैं. आडवाणी 1998 से इस सीट का प्रतिनिधत्व कर रहे थे.

सभी नेताओं के रोड शॉ में शामिल होने की उम्मीद 
बीजेपी की गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वघानी ने शुक्रवार को कहा कि अमित शाह के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान बीजेपी के सहयोगी दलों के नेताओं और राजनाथ सिंह एवं नितिन गडकरी जैसे केंद्रीय मंत्री उपस्थित रहेंगे.  इन सभी नेताओं के शनिवार को अहमदाबाद में एक रोड शो में शाह के साथ मौजूद रहने की संभावना है. वघानी ने कार्यक्रम का ब्यौरा साझा करते हुए कहा कि चार किमी लंबा रोड शो अहमदाबाद के सरदार पटेल प्रतिमा से शुरू होगा और यह घाटलोडिया इलाके में पाटीदार चौक पर संपन्न होगा.

अमित शाह लोगों को संबोधित भी करेंगे 
उन्होंने बताया कि अमित शाह अपना रोड शो शुरू करने से पहले लोगों को संबोधित भी करेंगे. रोड शो शनिवार सुबह नौ बजे शुरू होगा. अमित शाह अभी गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं.  गुजरात में सभी 26 सीटों के लिए 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति