Sunday , April 18 2021

निषाद पार्टी आज कर सकती है bjp को समर्थन देने का एलान, सपा ने उतारा गोरखपुर से प्रत्‍याशी

लखनऊ।  समाजवादी पार्टी से रिश्‍ते तोड़ने के बाद निषाद पार्टी आज bjp को समर्थन देने का एलान कर सकती है।आज साढ़े बीजेपी आफिस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पार्टी एलान कर सकती है। इस बीच सपा ने गोरखपुर और कानपुर से प्रत्‍याशी उतार दिया है। बताया जा रहा है कि सपा और निषाद पार्टी के बीच गोरखपुर सीट को लेकर ही मामला फँसा था। अखिलेश निषाद पार्टी को गोरखपुर की बजाए महराजगंज सीट दे रहे थे।

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने  कल मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। अभी चार दिन पहले निषाद पार्टी ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में  सपा बसपा आरएलडी गठबंन्धन को समर्थन देने का एलान किया था। कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद ये अटकलें लगाई जा रही है की निषाद पार्टी बीजेपी को समर्थन दे सकती है। भाजपा निषाद पार्टी को अपना सहयोगी बना सकती है तथा गोरखपुर और जौनपुर की सीट निषाद पार्टी को दे सकती है।

2018 में हुए लोकसभा उप चुनाव में संजय निषाद के बेटे प्रवीण कुमार निषाद  समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार थे और उन्होंने ये सीट बीजेपी से छीन ली थी। निषाद पार्टी के बीजेपी को समर्थन देने से सपा बसपा आरएलडी गठबंन्धन को झटका लगा है।

सपा ने घोषित किए उम्‍मीदवार 

इस बीच सपा ने गोरखपुर और कानपुर से प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने कानपुर से राम कुमार को अपना प्रत्‍याशी बनाया है। वहीं गोरखपुर से रामभुआल निषाद को प्रत्‍याशी बनाया है।

SP List

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति