Sunday , April 18 2021

पूर्व रॉ चीफ ए एस दुलत ने कहा- पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला बिल्कुल सही

हैदराबाद। खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के पूर्व प्रमुख ए एस दुलत ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पुलवामा आतंकी हमले को बीजेपी के लिए तोहफा बताया. इसके साथ ही उन्होंने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान में आतंकी शिविर पर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देना बिल्कुल ठीक निर्णय था.

रॉ के पूर्व प्रमुख ए एस दुलत ने कहा, ‘‘मैं पहले भी यह जिक्र कर चुका हूं, मेरे खयाल से यह जैश का बीजेपी या प्रधानमंत्री मोदीजी को उपहार था. भारत का पाकिस्तान के भीतर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देना बिल्कुल ठीक फैसला था.’’

उनसे जब पूछा गया कि पुलवामा आतंकी हमले से निपटने के लिए मौजूदा सरकार की कार्रवाई को वह कैसे देखते हैं. इस पर ए एस दुलत ने कहा व्यापक तौर पर देखा जाए तो राष्ट्रवाद ठीक है लेकिन संकीर्णता से इसे देखा जाना ठीक बात नहीं है.

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस आतंकी हमले के 13 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान पर कार्रवाई करते हुए एरियल स्ट्राइक किया था. इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी, लेकिन भारत के बार-बार कहने के बावजूद पाकिस्तान इन आतंकी संगठनों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति