Thursday , April 25 2024

IPL-2019: कोहली परेशान, बोले- इस शर्मनाक हार को पचाना मुश्किल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के 11वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 118 रनों से करारी हार मिली. RCB के कप्तान विराट कोहली ने इसे आईपीएल में टीम की सबसे शर्मनाक हारों में से एक बताया है.

हैदराबाद ने राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जॉनी बेयरस्टो (114) और डेविड वॉर्नर (नाबाद 100) के शानदार शतकों के बाद मोहम्मद नबी (11/4) और संदीप शर्मा (19/3) की घातक गेंदबाजी ने विराट की टीम की कमर तोड़ दी. रनों के लिहाज से बेंगलरु की यह दूसरी सबसे बड़ी हार है.

RCB की हार: टॉप-3

1. 140 रनों से KKR ने हराया, 2008 में

2. 118 रनों से SRH ने हराया, 2019 में

3. 111 रनों से Kings XI ने हराया, 2011 में

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘हमारे लिए यह सबसे शर्मनाक हारों में से एक थी. इस हार को पचाना बहुत मुश्किल है. हमारे लिए पहली गेंद से लेकर आखिरी विकेट गिरने तक कुछ भी अच्छा नहीं गुजरा.’

हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 231 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर बेंगलुरु को 19.5 ओवर में 113 रनों पर ढेर कर दिया.

विराट कोहली ने कहा, ‘हैदराबाद ने शानदार प्रदर्शन से हमें सभी विभागों में मात दी. उसने (हैदराबाद) ने दिखाया कि वह एक चैम्पियन टीम है. वह पिछली बार फाइनल में पहुंचे थे और उन्होंने 2016 में हमें हराया था. इसका पूरा श्रेय वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी को जाता है.’

कोहली ने कहा, ‘मैच के दौरान हमने कुछ प्रयोग किए. मुझे लगा कि एबी के साथ नंबर पर तीन पर बल्लेबाजी करके विपक्षी टीम को दबाव में लाया जा सकता है. हमारे पास अब भी 11 मैच बाकी हैं और मुझे उम्मीद है कि हम आगे जीत की लय हासिल करेंगे.’

विराट कोहली टीम इंडिया में लगातार प्रयोग करते रहे हैं. आईपीएल में भी वह उसी राह पर हैं. उन्होंने अपने प्रयोग जारी रखे. आरसीबी के तीन मुकाबलों में ओपनर जोड़ी लगातार बदलती रही.

पहले मैच में विराट खुद पार्थिव पटेल के साथ ओपन करने आए. दूसरे मैच में पार्थिव को मोईन अली के साथ भेज दिया और तीसरे मैच में पार्थिव के साथ शिमरॉन हेटमेयर ने पारी शुरू की.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch