Thursday , July 25 2024

कांग्रेस घोषणापत्र: राहुल गांधी का वादा- राफेल समेत BJP सरकार द्वारा किए गए सभी सौदों की जांच कराएंगे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र ‘जन आवाज’ जारी किया. घोषणापत्र में मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए इसकी जांच के वायदे किये गए हैं. कांग्रेस ने घोषणापत्र के 25 वें प्वाइंट में कहा, ”सरकार में आए तो राफेल सहित पिछले पांच साल में बीजेपी सरकार द्वारा किये गये सौदों की जांच कराएंगे.”

पार्टी ने कहा, ”कांग्रेस उन कारकों और परिस्थितियों की भी जांच करेगी, जिसके तहत पिछले पांच वर्ष में अनेक भ्रष्टाचारियों और घोटालेबाजों को देश छोड़ने की इजाजत दी गई, उन्हें वापस लाकर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.”

आपको बता दें कि कांग्रेस राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी पर निशाना साधती रही है. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौकीदार चोर है जैसे नारे गढ़े हैं. इसी की प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार कैंपेन’ शुरू की है.

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में राफेल डील का जिक्र कर साफ कर दिया है कि लोकसभा चुनाव प्रचार में भी कांग्रेस जोर-शोर से इस मुद्दे को उठाएगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना के विधानसभा चुनाव राफेल डील का मुद्दा जोर-शोर से उठाया और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch