Saturday , April 20 2024

BJP उम्मीदवार ने हलफनामे में छुपाई शादी की बात, सपा में हैं पति

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बदायूं लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहीं संघमित्रा मौर्य ने मंगलवार को नामांकन किया. उन्होंने अपने हलफनामे में अपने विवाहित होने की बात को छिपाया है. जबकि उनकी शादी डॉ. नवल किशोर शाक्य से हुई है. लेकिन मौजूदा समय में संघमित्रा मौर्य के अपने पति नवल किशोर शाक्य के साथ रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं.

संघमित्रा मौर्य ने मंगलवार को बदायूं लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. बदायूं शहर के कृष्णा लॉन में जिले भर से आई भीड़ को संबोधित किया. नामांकन के दौरान संघमित्रा के पिता और सूबे के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम सहित क्षेत्र के विधायक उपस्थित थे.

संघमित्रा ने अपने नामांकन में दिए गए शपथ पत्र में बताया है कि उनके पास रिवॉल्वर, राइफल और दो नली बंदूक है. इसके अलावा एक करोड़ से अधिक की बीमा पॉलिसी दिखाया है. इस तरह से उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 2 करोड़ 34 लाख 40 हजार 198 रुपये हैं. इसके अलावा उनके ऊपर आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले लंबित हैं.

संघमित्रा ने अपनी सारी जानकारी दी, लेकिन अपने विवाहित होने की सूचना नामांकन में नहीं दिया है. हालांकि इस बात को छिपाने के पीछे माना ज रहा है कि उनके पति डॉ. नवल किशोर शाक्य के साथ संबंध बेहतर नहीं हैं.

यही वजह है कि नवल किशोर शाक्य ने पिछले साल बीजेपी से नाता तोड़कर सपा का दामन थाम लिया था. संघमित्रा मौर्य के पति नवल किशोर मौजूदा समय में सपा में हैं. जबकि संघमित्रा और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य और भाई अशोक मौर्य बीजेपी में हैं.

बता दें कि बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर संघमित्रा मौर्य ने नामांकन कक्ष में पहुंचकर अपना पर्चा दाखिल किया था इस दौरान डॉ. संघमित्रा मौर्य ने कहां पर हैं बदायूं को बदलने का कार्य करेगी. विकास के माध्यम से बदायूं को यूपी में एक अलग पहचान दिलाएंगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch