Tuesday , April 16 2024

NaMo टीवी पर EC ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से मांगा जवाब, PM मोदी का लंबा भाषण दिखाने पर दूरदर्शन को भी नोटिस

नई दिल्ली। चुनाव आयोग (EC) ने NaMo टीवी लॉन्च किये जाने के मामले में सूचना प्रसारण मंत्रालय से जवाब मांगा है. साथ ही ईसी ने दूरदर्शन को भी नोटिस जारी किया है. नमो टीवी आचार संहिता के दौरान 31 मार्च को लॉन्च किया गया था और इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र के भाषणों और बीजेपी से जुड़े कंटेंट को दिखाया जाता है. चुनाव आयोग ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से पूछा है कि चुनाव से पहले नमो टीवी क्यों लॉन्च किया गया.

साथ ही चुनाव आयोग ने दूरदर्शन पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम ‘मैं भी चौकीदार’ 1 घंटे 24 मिनट तक दिखाये जाने पर भी जवाब मांगा है. दरअसल, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने दोनों ही मामलों की शिकायत की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है.

Vikas Yogi

@vikaskyogi

AAP complaint against NAMO TV to Election Commission of India.
How is this channel running ?
Who gave permission?
Whether EC knows about any such channel ??

298 people are talking about this
कांग्रेस का कहना है कि आम चुनावों के मतदान से ठीक पहले बीजेपी द्वारा नमो टीवी चैनल का प्रसारण शुरू किया गया, जिससे आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है. मैंने इसके खिलाफ राज्य निर्वाचन आयोग को शिकायत की है.

वहीं आम आदमी पार्टी ने कहा कि चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी क्या किसी टीवी चैनल को खुद का टीवी चैनल खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए? अगर चुनाव आयोग ने इस बाबत कोई मंजूरी नहीं दी, तब उसने क्या ऐक्शन लिया?

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch