Tuesday , May 7 2024

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों से मुठभेड़, BSF के 4 जवान शहीद, 2 घायल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ में जवानों को निशाना बनाया है. छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए हैं. जबकि, दो अन्य जवान घायल हुए हैं. घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये मुठभेड़ अभी भी जारी है.

जवानों की एक टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी, तभी नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ शुरू हो गई. जानकारी के मुताबिक, पखांजूर के प्रतापपुर थाना अंतर्गत ग्राम मौला के जंगलों में नक्सलियों और पुलिस की जबरदस्त मुठभेड़ हुई.

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर अतिरिक्त फोर्स को भेजा गया है. इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है. नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ आज दोपहर 11.45 बजे शुरू हुई थी. नक्सलियों के द्वारा बीएसएफ की 114 बटालियन को निशाना बनाया गया है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल हुए हैं, इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है.

लगातार निशाना बना रहे हैं नक्सली

आपको बता दें कि हाल ही में नक्सलियों ने कई हमले किए हैं, जिसमें आम नागरिक और जवान दोनों को निशाना बनाया गया है. इससे पहले होली के अवसर पर नक्सलियों ने बीजापुर में आम नागरिकों को निशाना बनाया था. तब नक्सलियों ने एक IED ब्लास्ट कर वाहन को उड़ा दिया था, जिसमें करीब 9 लोग घायल हुए थे.

वहीं, 18 मार्च को दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर जवानों को निशाना बनाया था. तब हमले में एक जवान शहीद हुआ था.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आजकल राज्य में सुरक्षाबलों की मौजूदगी को बढ़ा दिया गया है. ऐसे में जवान लगातार गश्त कर रहे हैं, ताकि मतदान वाले दिन किसी तरह की दिक्कत ना आए. नक्सली लगातार आम लोगों से वोट ना डालने की अपील करते रहे हैं, ऐसे में राज्य में सुरक्षाबलों की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch