Monday , April 15 2024

IPL-12 : पोलार्ड और अल्जारी जोसेफ की जुगलबंदी ने हैदराबाद को दिखाया ‘SUNSET’

क्रिकेट हमेंशा से ही अनिश्चितताओं का खेल रहा है. किसी भी मैच में पहले से यह नहीं कहा जा सकता कि कौन सी टीम मैच जीतेगी. शनिवार को हुए मैच में भी कुछ ऐसा ही देखा गया. लो स्कोरिंग मैच में भी हैदराबाद को 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अल्जारी जोसेफ ने अपने डेब्यू मैच में ही घातक गेंदबाजी की और मुम्बई इंडियंस को जीत दिलाई. मुम्बई की इस जीत में बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड का भी अहम योगदान रहा. पोलार्ड ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन की नाबाद पारी खेली जिसके बल पर मुम्बई 136 रन के स्कोर पर पहुंच सकी.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा बड़े शॉट मारने के चक्कर में 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मुम्बई ने पावर प्ले में ही अपने दो बल्लेबाजों को खो दिया. मध्यम क्रम ब्ल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और कुनाल पांड्या भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और जल्द ही आउट हो गए. जब ऐसा लग रहा था कि MI अपने 20 ओवर भी नहीं खेल पाएगी तभी पोलार्ड ने पारी को एक छोर से संभाला और 26 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन की अहम पारी खेलकर टीम का स्कोर 136 तक पहुंचाया. आपको बता दें कि मुंबई की यह पांच मैचों में तीसरी जीत और हैदराबाद की पांच मैचों में दूसरी हार है

आईपीएल में पिछले मैचों को देखते हुए हैदराबाद के लिए यह स्कोर ज्यादा बड़ा नहीं था. छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. मलिंगा की जगह टीम में आए अल्जारी जोसेफ ने खतरनाक बल्लेबाज डेविड वार्नर को क्लीन बोर्ड करके बाहर का रास्ता दिखा दिया. हैदराबाद ने भी अपने दोनों ओपनर बल्लेबाजों को पावर प्ले में ही खो दिया.

आईपीएल में डेब्यू करने वाले अल्जारी जोसेफ ने हैदराबाद के किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर ज्यादा देर रुकने नहीं दिया. सीजन में पहली बार हैदराबाद ने पहले छह ओवर में विकेट गंवाया. वेस्ट इंडीज के युवा तेज गेंदबाज जोसेफ ने वॉर्नर को पहला शिकार बनाया. अगले ओवर में विजय शंकर को आउट करके उसने हैदराबाद को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी. लेग स्पिनर राहुल चाहर ने भी दो विकेट लिए. अल्जारी ने अपने पदार्पण मैच में ही रिकार्डतोड़ गेंदबाजी की और 14 रन देकर हैदराबाद के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch