Saturday , May 18 2024

संकल्प पत्र लेकर लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे अमित शाह

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का जोश‘हाई’ है. पार्टी ने रविवार को चुनाव के लिए संकल्प पत्र, रैलियां और बैठकें कर अपने सियासी समीकरण साधे. इसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सोमवार शाम को पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ में संगठन मंत्री रामलाल भी थे. इससे पहले अमित शाह ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी से उनके घर पर मुलाकात की.

लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात में अमित शाह ने उन्हें बीजेपी के संकल्प पत्र की कॉपी सौंप कर उसके अहम बिंदुओं पर चर्चा की. बैठक में अमित शाह ने आडवाणी से लोकसभा चुनाव, राजनीति में उनकी भूमिका और टिकट मुद्दे पर बातचीत की. इस दौरान अमित शाह ने टिकट नहीं दिए जाने को लेकर आडवाणी की नाराजगी को भी दूर करने की कोशिश की. साथ ही खबर है कि बीजेपी अध्यक्ष ने आडवाणी से अपील की कि वह कोई भी ऐसा बयान ना दें, जिससे विपक्ष सरकार और पार्टी की आलोचना कर सके.

बता दें कि 1991 से गांधीनगर संसदीय क्षेत्र से पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे आडवाणी को टिकट नहीं दिया गया और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने वहां से अपना नामांकन भरा है. इस पर आडवाणी ने ब्लॉग लिख कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी थी.

जोशी से मिले अमित शाह

इससे पहले अमित शाह ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी से उनके घर पर मुलाकात की. दोनों के बीच करीब 50 मिनट तक मीटिंग हुई. बैठक में कोई तीसरा शख्स शामिल नहीं था. इस दौरान रामलाल बैठक से बाहर रहे. गौरतलब है कि मुरली मनोहर जोशी ने भी कानपुर की जनता को पत्र लिखकर कहा था कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं और बीजेपी महासचिव रामलाल ने उनसे चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch