Saturday , May 18 2024

IPL-12: पंजाब ने जीता टॉस, प्लेइंग XI में किए दो बदलाव; हैदराबाद की टीम पहले बैटिंग करेगी

मेजबान पंजाब की टीम ने इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीत लिया है. पंजाब (Kings XI) के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. इस तरह उन्होंने विरोधी टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पिछले मैच की तरह इस मैच में भी हैदराबाद (Sunrisers) की कप्तानी भुवनेश्वर कुमार कर रहे हैं. उन्होंने पिछले मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

पंजाब (Kings XI) की टीम ने सोमवार (8 अप्रैल) को खेले जाने वाले इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. कप्तान अश्विन ने कहा कि उनकी टीम में सीनियर खिलाड़ी हैं. वे जानते हैं कि प्लेइंग इलेवन का चुनाव परिस्थितियों के मुताबिक होता है. अश्विन ने कहा कि उन्होंने इस मैच में एंड्रयू टाई और मुरुगन अश्विन को रेस्ट दिया है. टाई और मुरुगन दोनों ही पिछले मैच में विकेट नहीं ले सके थे. इनकी जगह अंकित राजपूत और मुजीब उर रहमान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

पंजाब और हैदराबाद दोनों का अब तक का सफर मिला जुला रहा है. पंजाब ने पांच में से तीन मैच जीते हैं जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद ने भी पिछले पांच मैचों में से तीन जीते हैं, जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन हैं. लेकिन वे चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं. विलियम्सन के नहीं खेलने पर भुवनेश्वर कुमार टीम की कमान संभालेंगे.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर,  मंदीप सिंह, सैम करेन, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत.

हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार, (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, मोहम्मद नबी, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch