Wednesday , April 24 2024

लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी ने अमेठी में भरा पर्चा, सोनिया, प्रियंका और रॉबर्ट भी रहे साथ

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज लोकसभा चुनावों के लिए अमेठी से नामांकन कर दिया है। पर्चा दाखिल करने से पहले राहुल ने अपने लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो भी किया। मुंशीगंज से शुरू हुए इस रोड शो में राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और बहनोई रॉबर्ड वाड्रा भी मौजूद थे। नामांकन के समय रॉबर्ट और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ-साथ मां सोनिया गांधी भी मौजूद थीं। आपको बता दें कि इस बार राहुल 2 लोकसभा क्षेत्रों से एकसाथ चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले राहुल ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी नामांकन किया था।

सोनिया और प्रियंका राहुल के नामांकन में शामिल होने के लिए मंगलवार रात ही अमेठी पहुंच गई थीं। ​आपको बता दें कि राहुल गांधी अमेठी से लगातार 3 बार सांसद चुने जा चुके हैं। 2004 में उन्होंने पहली बार अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके बाद 2009 और 2014 में भी वह इस सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने राहुल के खिलाफ स्मृति इरानी को टिकट दिया था। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार भी स्मृति को ही राहुल गांधी के खिलाफ उतारा है।

Congress

@INCIndia

LIVE: Congress President @RahulGandhi addresses public meeting in Gaya, Bihar. https://www.pscp.tv/w/b3xzWTFYSmpra1lZYU5Yakx8MUJkR1lBbGJRUkJHWAO0Wrl-R_pMSF0q15yA-vlcLPDe7-era1eKnW9KyKvw 

INC India @INCIndia

LIVE: Congress President @RahulGandhi addresses public meeting in Gaya, Bihar. #JanSankalpRally

pscp.tv

1,441 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
गौरतलब है कि पिछले चुनावों में स्मृति इरानी ने 3 लाख से ज्यादा वोट हासिल किए थे, जबकि उनसे पहले किसी भी हारे हुए उम्मीदवार ने यहां 2 लाख का भी आंकड़ा पार नहीं किया था। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कई बार कहा है कि अमेठी से उनका दिल का रिश्ता है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि 1980 के बाद से कांग्रेस यहां सिर्फ एक बार चुनाव हारी है। इसी सीट से उनके चाचा संजय गांधी, पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी ने भी चुनाव जीता था।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch