Sunday , April 14 2024

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, शोपियां में जैश कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. इसमें एक जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर शाहजहां भी शामिल है. गहंड इलाके में सेना को दो से तीन आतंकियों के घिरे होने की सूचना मिली थी. सेना के जवानों ने आतंकियों को चारों ओर से घेरकर कार्रवाई की. इस कार्रवाई में सेना की 34 आरआर टुकड़ी और एसओजी शोपियां एक साथ लगी थीं. आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गहंड क्षेत्र में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी करके शनिवार सुबह तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल आतंकवादियों की तलाश कर ही रहे थे कि आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. आगे की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

इससे पहले शनिवार को भी आतंकियों की सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो आतंकी मारे गए थे. मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों में से एक एम.टेक का छात्र था. गांदरबल जिले के नुनेर गांव से ताल्लुक रखने वाला राहिल राशिद शेख इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था और तीन दिन पहले ही वह आतंकी बना था. मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान शोपियां जिले के कीगम गांव के निवासी बिलाल अहमद के रूप में हुई.

मुठभेड़ परगुची गांव में उस वक्त हुई, जब राष्ट्रीय राइफल्स की उग्रवाद रोधी इकाइयां और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह इमाम साहिब के बाग इलाके में एक सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. पुलिस के मुताबिक छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को मार गिराया गया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch