Sunday , May 19 2024

चिदंबरम पर बरसे PM मोदी, कहा- पिता के वित्त मंत्री बनते ही बेटा लूटता है देश

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि डीएमके, कांग्रेस और उनके महामिलावटी मित्र दुनियाभर में भारत की तरक्की को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं और इसलिए उनसे नाराज हैं. पीएम मोदी ने डीएमके-कांग्रेस गठजोड़ पर तंज कसते हुए कहा कि जो एक दूसरे के दुश्मन थे उन्होंने हाथ मिला लिए हैं. इससे पूर्व में कांग्रेस दक्षिण भारत की अपनी सहयोगी पार्टी को अपमानित कर चुकी है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम का नाम लिए बिना उनपर करारा हमला बोला और कहा कि ‘पिता वित्त मंत्री बने और बेटे ने देश लूटा.’

प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के थेनी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘मध्य प्रदेश सरकार कांग्रेस पार्टी की एटीएम बन गई है. वे लोग (कांग्रेस नेता) गरीबों और बच्चों का पैसा आजकल चुनाव में खपा रहे हैं. इसे तुगलक रोड घोटाले का नाम दिया गया है. आप जरूर जानते होंगे कि दिल्ली में तुगलक रोड पर कौन रहता है.’ प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘हम अब तक क्या देखते आ रहे हैं. पिता मंत्री बनते हैं और बेटा देश लूटता है. जब जब वे सरकार में आए, उन्होंने देश को लूटने का काम किया.’प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आज भारत दुनिया में तेजी से पहचान बना रहा है. कांग्रेस, डीएमके और उनके महामिलावटी मित्र यह स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए वे मुझसे नाखुश हैं.’ मोदी लगातार विपक्ष के ‘महागठबंधन’ को ‘महामिलावटी’ संबोधित करते आ रहे हैं. उन्होंने डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन के उस प्रयास पर भी तंज कसा जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का प्रस्ताव रखा था. मोदी ने कहा कि विपक्ष में से किसी ने भी इसका प्रस्ताव नहीं किया क्योंकि वे सभी प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं और इस पद पर बैठने का सपना देख रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,‘कुछ दिन पहले डीएमके प्रमुख ने नामदार को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया था लेकिन कोई इसे स्वीकारने के लिए तैयार ही नहीं था, यहां तक कि उनके महामिलावटी मित्र भी नहीं क्योंकि वे तो खुद प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं और इस पद पर बैठने का सपना देख रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि अतीत की कड़वाहट के बावजूद कांग्रेस और डीएमके ने हाथ मिला लिए हैं. मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी दक्षिण की अपनी सहयोगी पार्टी का अपमान कर चुकी है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए, मोदी को हराने के लिए सभी भ्रष्ट लोग एकजुट हो गए हैं.

प्रधानमंत्री ने लोगों से यह भी पूछा कि ‘भोपाल गैस पीड़ितों के साथ न्याय कौन करेगा जो कि भारत के सबसे भयावह आपदाओं में एक है. ये आपदा कांग्रेस के राज में हुई. मैं पूछता हूं कि एमजीआर और करुणानिधि जी के साथ कौन न्याय करेगा, जिन्हें कांग्रेस ने सिर्फ इसलिए नकार दिया क्योंकि एक परिवार को ये नेता पसंद नहीं थे. मैं कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहता हूं कि 1984 के सिख दंगों को न्याय कौन देगा. उनकी सरकार में जो दलित नरसंहार हुए, उसका इंसाफ कौन देगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch