Sunday , July 14 2024

सेक्स के बाद महिलाये अपनी गीली योनि के साथ जरुर करें ये काम, होते है कमाल के फायदे…

यौन संबंध बनाने से पहले और बाद में आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है ताकि आप स्वस्थ रह सकें और आपको कोई स्वास्थ्य समस्या ना हो। ऐसे में यौन संबंध बनाने के बाद पानी पीना आपके लिए बहुत लाभकारी साबित हो सकता है। यौन संबंध बनाने से एक रिश्ता और भी मजबूत हो जाता है और उसमें प्यार पहले से और ज्यादा बढ़ जाता है। लेकिन यौन संबंध बनाने के बाद लोगों को क्या करना चाहिए इसकी जानकारी नहीं होती है और इसका प्रभाव उनके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

हमेशा यौन संबंध बनाते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आप स्वस्थ रह सकें। यौन संबंध बनाने के लिए पहले से योजना बनाने की जरूरत नहीं होती है लेकिन आपके जेनाइटल को कोई नुकसान ना पहुंचे इसके लिए आपको बहुत सी जानकारी होनी जरूरी होती है। सारी जानकारी होने से आप अपने यौन संबंध का आनंद पूरी तरह से उठा सकते हैं। महिलाओं को इसका ध्यान रखने की खास जरूरत होती है क्योंकि उन्हें इंफेक्शन होने का खतरा अधिक होता है।

प्रोबायोटिक फूड्स का सेवन करें:

यौन संबंध बनाने के बाद आप क्या खाते हैं ये बहुत आवश्यक होता है। दही या किमची का सेवन करना लाभकारी हो सकता है क्योंकि यौन संबंध बनाने के बाद ये आपके शरीर में फिर से गुड बैक्टीरिया का उत्पादन कर सकता है, ताकि आपको यीस्ट इंफेक्शन की समस्या ना हो।

वेट वाइप्स का इस्तेमाल ना करें:

यौन संबंध बनाने के बाद वेट वाइप्स का इस्तेमाल ना करें क्योंकि इसमें होने वाला केमिकल और फ्रेग्नेंस आपके जेनाइल एरिया में जलन और खुजली की समस्या को बढ़ा सकता है। इसके बजाय आप सादे पानी में सिरका को मिलाकर उस हिस्से को साफ कर लें।

हॉट शावर लें:

हॉट शावर लेने से आपका वेजाइना हाईड्रेटेड रहता है और ये आपको सूजन और जलन की समस्या से बचाता है। इसके अलावा यौन संबंध बनाने के बाद हॉट शावर लेने से इंफेक्शन होने की संभावना कम हो जाती है।

साबून का इस्तेमाल ना करें:

यौन संबंध बनाने के तुरंत बाद साबून का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि ये वेजाइना के पीएच के स्तर को प्रभावित करता है जिसके कारण इंफेक्शन, खुजली या फिर जलन की समस्या होने लगती है।

पानी पिएं:

कई लोग यौन संबंध बनाने के बाद एक्सरसाइज करते हैं लेकिन इससे बेहतर है कि आप पानी पिएं क्योंकि ये आपके शरीर को हाईड्रेटेड रखता है और साथ ही ये आपके शरीर से बैक्टीरिया को पेशाब के जरिए बाहर निकाल देता है। ऐसा करने से आपको यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन होने की संभावना कम हो जाती है।

पेशाब जाएं:

यौन संबंध बनाने के तुरंत बाद पेशाब जाना चाहिए। यौन संबंध बनाने की वजह से आपके प्राइवेट पार्ट्स में बैक्टीरिया हो जाते हैं जिसके कारण वो आपके पार्ट्स से नमी दूर कर देते हैं। तो ऐसे में पेशाब जाने से ये बैक्टीरिया उसके जरिए आपके शरीर से बैक्टीरिया को निकाल देते हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch