Friday , April 26 2024

World Cup 2019: भारत-पाक क्रिकेट मैच किसी जंग से कम नहीं: सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच किसी जंग से कम नहीं होता है. यहां गोवा फेस्ट कार्यक्रम में पहुंचे सहवाग ने राजनीति से जुड़ने के सवालों को खारिज कर दिया. उन्होंने साथ ही कि किसी का नाम लिए बिना इस बात पर जोर दिया लोगों को ऐसे नेता का चयन करना चाहिए जो फैसले लेने में देरी न करे.

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के खेलने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘इस मामले में दो बातों पर चर्चा हो रही है. क्या पाकिस्तान के खिलाफ जंग होना चाहिए या नहीं और क्या हमें पाकिस्तान के खिलाफ खेलना चाहिए.’ इसके बाद उन्होंने कहा, ‘हमें वहीं करना चाहिए जो देश के हित में हो. जब भारत पाकिस्तान के खिलाफ खेलता है तो वह किसी जंग से कम नहीं होती. हमें जंग जीतनी चाहिए, हारनी नहीं चाहिए.’

धोनी पर बैन लगना चाहिए था 
वीरेंद्र सहवाग ने एक सवाल पर चेन्नई (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि धोनी पर आईपीएल (IPL) के नियमों का उल्लंघन करने के कारण दो से तीन मैचों का प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए था. धोनी राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले गए मैच में अंपायर के फैसले के खिलाफ डगआउट से मैदान पर आ गए थे. सहवाग ने कहा, ‘अगर उन्होंने यह भारतीय टीम के लिए किया होता तो मैं काफी खुश होता. मैंने उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी के दिनों में इतने गुस्से में कभी नहीं देखा. मुझे लगता है कि वह चेन्नई को लेकर कुछ ज्यादा ही भावुक हो रहे हैं.’

वोट दें या शिकायत करना छोड़ दें
वीरेंद्र सहवाग ने इससे पहले देश भर के मतदाताओं से मताधिकार का उपयोग करने की अपील भी की थी. उन्होंने बुधवार को कहा था कि वोट नहीं देने पर वह सरकार से शिकायत करने का अधिकार भी खो देते हैं. सहवाग उन खेल हस्तियों में शामिल हैं जिनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए अपील करने को कहा था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch