Wednesday , April 24 2024

World Cup 2019: संदीप पाटिल ने टीम को बताया शानदार, सहवाग बोले- कार्तिक की बजाय पंत को मिलनी चाहिए थी जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 30 मई से इंग्लैंड में खेले जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने मुंबई में विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों की घोषणा की.

ओपनर्स: रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल
मिडिल ऑर्डर: विराट कोहली, केदार जाधव
विकेटकीपर: एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक
आलराउंडर: हार्दिक पांड्या, विजय शंकर
स्पिन गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा
तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार

टीम के चयन को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और 2011 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक की जगह रिषभ पंत को जगह मिलनी चाहिए थी क्योंकि वो यंग हैं. सहवाग का मानना है कि रिषभ पंत ज्यादा समय तक टीम में रहेंगे और दिनेश कार्तिक कुछ सालों में रिटायर हो जाएंगे. ऐसे में रिषभ वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा रहकर काफी कुछ सीख सकते थे.

सहवाग ने यह भी तर्क दिया कि दिनेश कार्तिक के खेलने की संभावना बेहद कम है. कार्तिक तभी टीम में खेल सकते हैं जब एम एस धोनी प्लेइंग इलेवन से बाहर हों. ऐसा चोट लगने की स्थिति में ही हो सकता है. पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने इस टीम को शानदार टीम बताया है. पाटिल ने बताया कि इस टीम की सबसे खास बात यह है कि टीम के 15 में से नौ खिलाड़ी बॉलिंग कर सकते हैं.

इन तीन खिलाड़ियों के खेलने की संभावना कम- सहवाग
सहवाग ने यह भी कहा कि दिनेश कार्तिक के अलावा रवींद्र जडेजा के भी वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना बेहद कम है. वो टीम का तो हिस्सा हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या अगर पूरे सीरीज में फिट रहते हैं तो विजय शंकर के खेलने की संभावना भी कम हो जाएगी. हालांकि इसे लेकर संदीप पाटिल ने कहा कि कौन खेलेगा या कौन नहीं खेलेगा, यह कह पाना अभी मुश्किल है. पाटिल का मानना है कि अभी IPL चल रहा है और वर्ल्ड कप में काफी समय है. ऐसे में खिलाड़ियों की फिटनेस कैसी रहेगी इस पर काफी कुछ निर्भर करता है.

शिखर धवन के अलावा टीम में कोई लेफ्ट हैंड बैट्समैन नहीं है
इस टीम को लेकर सबसे बड़ी बात यह सामने आई है कि इसमें शिखर धवन के अलावा कोई भी लेफ्ट हैंड बैट्समैन नहीं है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch