Monday , April 15 2024

World Cup 2019: 23 मई तक टीम में बदलाव संभव, ICC से इजाजत लेने की जरूरत भी नहीं

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्टर्स ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है. 15 सदस्यों की टीम में रिषभ पंत और रायडू जैसे स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. सिलेक्टर्स का सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों के साथ वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट में जाने का फैसला भी थोड़ा चौंकाने वाला हैं. लेकिन आईसीसी के एक नियम ऐसा है जिससे की 23 मई तक टीम में बदलाव होनी की गुजाइंश बचती है.

आईसीसी ने वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही सभी टीमों को खिलाड़ियों के एलान के लिए 23 अप्रैल तक का वक्त दिया था. लेकिन जिस टीम का एलान अभी हुआ है वह प्रोविजनल सिलेक्शन कहलाता है. इसका मतलब ये है कि वर्ल्ड कप की शुरुआत होने से एक हफ्ते पहले तक टीम में किसी खिलाड़ी को बदला जा सकता है. इतना ही नहीं इस बदलाव के लिए किसी भी बोर्ड को आईसीसी से इजाजत लेने की जरूरत नही है.

Harsha Bhogle

@bhogleharsha

Just remember that the teams being announced for the World Cup are provisional selections and can be changed till May 23rd without ICC permission.

1,224 people are talking about this
23 मई के बाद किसी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में ही टीम में बदलाव संभव है. अगर कोई खिलाड़ी वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो जाता है तो क्रिकेट बोर्ड आईसीसी की इजाजत से दूसरे खिलाड़ी को टीम में जगह दे सकता है.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch