Friday , April 19 2024

IPL 2019 MI vs RCB LIVE: मुंबई ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के एक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. मुंबई ने एक बदलाव किया है. चोटिल अल्जारी जोसेफ के स्थान पर लसिथ मलिंगा को टीम में मौका दिया गया है. वहीं, बेंगलोर ने अपनी टीम में बदलाव किया है.

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर आईपीएल के इतिहास में दूसरी ऐसी टीम है, जिसे लीग के शुरुआती छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. बेंगलोर से पहले दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) को 2013 में शुरुआती 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

बेंगलोर ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब को उसके घर में 8 विकेट से मात देकर इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की है. वहीं, दूसरी तरफ मुंबई को शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के हाथों चार विकेट से शिकस्त मिली है.

मुंबई इस समय 7 मैचों में चार जीत और 3 हार के साथ 8 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है जबकि 7 मैचों में एक जीत के साथ सबसे नीचे 8वें नंबर पर है. पंजाब के खिलाफ मैच में बेंगलोर के बल्लेबाजों का फॉर्म में लौटना मुंबई इंडियंस के लिए खतरे की घंटी है, खासकर विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स का.

डिविलियर्स ने 38 गेंदों पर नाबाद 59 रन पांच चौके और दो छक्के जड़े थे और वह मैन ऑफ द मैच रहे थे. पंजाब से मिले 174 रन के लक्ष्य को दो विकेट ही खोकर हासिल करने के बाद बेंगलोर के बल्लेबाज आत्मविश्वास से लबरेज हैं.

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल 7 मैचों में 11 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. इसके अलावा डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से बेंगलोर की गेंदबाजी भी मजबूत हुई है.

दूसरी तरफ, मुंबई के लिए चिंता की बात यह है कि उसके कप्तान रोहित शर्मा ऑउट ऑफ फॉर्म में हैं. हालांकि क्विंटन डी कॉक का अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक भी लगाया है. वह सात मैचों में अब तक 238 रन बना चुके हैं.

मध्यक्रम में किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या भी अच्छा कर रहे हैं. गेंदबाज में क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. बुमराह 7 मैचों में अबतक 8 विकेट हासिल कर चुके हैं.

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, अब्राहम डिविलियर्स, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जेसन बेहरनडॉर्फ, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और केरन पोलार्ड.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch