Monday , April 15 2024

आजम खान के बयान पर डिंपल ने कहा- किसी को नहीं करनी चाहिए ऐसी बात, सुषमा स्वराज से किया सवाल

कन्नौज। एसपी नेता आजम खान के जयाप्रदा को लेकर दिए बयान पर छिड़ा संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव ने एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. एबीपी न्यूज से बातचीत में जयाप्रदा पर आजम के बयान पर डिंपल ने ये तो कहा है कि किसी को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए साथ में सुषमा स्वराज से पूछा कि पहले कहां थी जब उनकी पार्टी के लोग बयान देते थे.

डिंपल यादव ने कहा, ”महिलाओं के प्रति इस तरह के बयान किसी को नहीं देने चाहिए लेकिन सुषमा स्वराज जी को उस वक्त भी बोलना चाहिए था जब उनकी पार्टी के नेता ने मायावती के लिए अपशब्द कहे थे, उन्हें प्रदेश का उपाध्यक्ष बनाया. सुषमा जी ने उस टाइम ट्वीट क्यों नहीं किया.”

लोकसभा चुनाव और कन्नौज में संभावना को लेकर पूछे गए सवाल पर डिंपल यादव ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है, लोगों में बहुत उत्साह है. मौजूदा सरकार के प्रति लोगों में गुस्सा है, लोग बस वोट करने का इंतजार कर रहे हैं. लखनऊ में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी उतारने के सवाल पर डिंपल यादव ने कहा कि यह कांग्रेस की अपनी रणनीति है, हम चाहते हैं पूनम सिन्हा जी अच्छे मार्जिन से जीतें.

बीजेपी के 74 से ज्यादा सीट जीतने के दावे पर एसपी मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को अपनी गिनती ठीक कर लेनी चाहिए, आज उनके 74 सांसद नहीं हैं. उन्हें पता होगा कि वो कहां हैं अभी. योगी आदित्यनाथ के अली-बजरंग बली वाले बयान पर अखिलेश यादव ने कहा, ”मीडिया अगर इस तरह के लोगों को दिखाना बंद कर दे तो उससे असर पड़ेगा. लोग समझेंगे कि कुछ लोग हैं जो चाहते हैं कि नफरत ना फैले.”

आजम खान के प्रचार पर लगी है रोक
निर्वाचन आयोग ने जयाप्रदा के बारे में रविवार को दिये गये खान के आपत्तिजनक बयान को चुनाव आचार संहिता उल्लंघन माना और कड़ी फटकार लगायी. साथ ही अगले तीन दिन तक प्रचार करने से रोक दिया है. यह दूसरा मौका है जब आजम खान को आयोग द्वारा प्रचार करने से प्रतिबंधित किया गया हो. आजम खान पर बयान को लेकर एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch