Friday , April 26 2024

सुनिए जूता फेंकने वाले शक्ति भार्गव की कहानी, उनकी मां की जुबानी

नई दिल्ली। BJP प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा पर जूता फेंकने वाला कानपुर का डॉक्टर शक्ति भार्गव परिवार से अलग रहता है. कानपुर में उसके परिवार का बड़ा अस्पताल है. परिवार ने उसे बेदखल कर दिया है. शक्ति भार्गव की मां दया भार्गव ने अपने बेटे के बारे में कई बातें बताईं.

आजतक से बातचीत में शक्ति भार्गव की मां दया भार्गव ने कहा कि बेटा मानसिक रूप से परेशान है. बेटे के किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े होने के सवाल पर दया भार्गव ने कहा कि वो किसी पार्टी से नहीं जुड़ा है. बेटा उनके साथ नहीं रहता. दया ने बताया कि शक्ति भार्गव की पत्नी का नाम शिखा भार्गव है, जो कि खुद डॉक्टर है.

जब दया भार्गव से पूछा गया कि क्या वो बेटे को बचाने जाएंगी, तो उन्होंने साफ मना कर दिया कि वे नहीं जाएंगी. उन्होने कहा कि बेटा पिछले 2 साल से उनके साथ नहीं रहता है. मेरा उससे अब कोई संबंध नहीं है.

शक्ति भार्गव के परिवार का अस्पताल है. पिछले कुछ सालों से परिवार में झगड़ा चल रहा है. 2 साल से दया भार्गव मां से अलग रह रहा है. परिवार ने उसे बेदखल कर दिया है.

शक्ति भार्गव के बारे में कुछ और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. शक्ति भार्गव बेनामी संपत्ति और अघोषित आय से जुड़ी आयकर विभाग की जांच का सामना कर रहा है. शक्ति ने 3 बंगले खरीदे थे, जिसके लिए उसने अपने खाते से 11.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. ये बंगले शक्ति भार्गव ने अपनी पत्नी, बच्चे व रिश्तेदार के नाम पर खरीदे थे.

2018 में तीन दिन चले सर्च ऑपरेशन के दौरान शक्ति भार्गव के ठिकानों से 28 लाख रुपये कैश और 50 लाख रुपये कीमत की ज्वैलरी बरामद हुई थी. पूछताछ में शक्ति भार्गव 10 करोड़ से ज्यादा रकम की कमाई का स्रोत नहीं बता पाया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch