Sunday , May 19 2019

World Cup 2019: श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, कप्तानी से हटाए गए मलिंगा भी टीम में

श्रीलंका ने 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. उसने इस टीम (World Cup squad) की कमान 32 साल के दिमुथ करुणारत्ने को सौंपी है. कप्तानी से हटाए गए तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को भी विश्व कप की टीम में शामिल किया गया है. मलिंगा की जगह कप्तान बनाए गए दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने 2015 विश्व कप के बाद से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. ऐसे में टीम के समीकरण को लेकर सवाल भी उठाए जा रहे हैं.

श्रीलंका विश्व कप के लिए टीम घोषित करने वाला छठा देश है. सबसे पहले न्यूजीलैंड ने अपनी टीम घोषित की थी. इसके बाद भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश भी विश्व कप के लिए टीम की घोषणा कर चुके हैं. अब सिर्फ चार देश पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान को टीम की घोषणा करनी है.

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के प्रमुख शम्मी सिल्वा ने गुरुवार को टीम की घोषणा की. उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि वह (लसिथ मलिंगा) देश के लिए खेलेगा.’ ऐसी अटकलें थी कि 35 साल के मलिंगा कप्तानी छिनने के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. चयन समिति के प्रमुख असांथा डिमेल ने कहा, ‘मैने फोन पर उनसे बात की है और उन्हें कारण भी बताए.’

श्रीलंका को विश्व कप में पहला मैच एक जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. श्रीलंका की विश्व कप टीम में कप्तान करुणारत्ने के अलावा जीवन मेंडिस, मिलिंदा सिरिवर्धने, जैफ्री वेंडरसे की भी वापसी हुई है. दिमुथ करुणारत्ने इससे पहले श्रीलंका की टेस्ट टीम की कमान संभाल रहे थे. 30 साल के इस खिलाड़ी ने 9 साल के इंटरनेशनल करियर में 60 टेस्ट मैच खेले हैं. वनडे क्रिकेट में उसे सिर्फ 17 मैचों में खेलने का मौका मिला है.

श्रीलंकाई टीम: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, तिसारा परेरा, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, कुसल मेंडिस, इसुरू उदाना, मिलिंदा सिरिवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू थिरिमन्ने, जैफ्री वेंडरसे, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *