Monday , April 15 2024

मुसलमानों को देश का दुश्मन बताते हैं पीएम मोदी- सैम पित्रोदा

नई दिल्ली। चुनावी माहौल में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसी टिप्पणी कर दी है जिस पर विवाद हो सकता है. पित्रोदा ने मोदी की तुलना ट्रम्प से करते हुए कहा कि जैसे ट्रम्प कहते हैं कि दुश्मन मेक्सिको सीमा पर है और शरणार्थियों को अमेरिका का दुश्मन बताते हैं वैसे ही मोदी बोलते हैं कि सीमा पर पाकिस्तान और देश में मुसलमान दुश्मन है.

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर अपने विवादित बयान का बचाव करते हुए पित्रोदा ने कहा कि उन्होंने वही कहा जो उन्हें ठीक लगा लेकिन प्रधानमंत्री से लेकर मंत्री तक ने उनके बयान पर सवाल उठाना शुरु कर दिया. पित्रोदा ने ये भी कहा कि उनके बयान पर कांग्रेस पार्टी ने भी उनसे जवाबतलब किया. पित्रोदा ने कहा कि इन सबकी परवाह किए बिना जो आपको सही लगता है वो हिम्मत के साथ बोलना चाहिए.

वहीं, पिछड़ों की बात करते हुए सैम पित्रोदा ने कहा कि ये बात विवादित हो सकती है लेकिन वो समझते हैं कि अनुसूचित जाति/जनजाति के प्रतिभाशाली लोगों को सरकारी मदद को ठुकराना चाहिए. सैम ने स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा कि ओडिशा के एक बढ़ई परिवार में जन्म लेने के बावजूद उन्होंने कोई सरकारी मदद नहीं ली. उन्होंने कहा कि वंचित तबकों को मदद मिलनी चाहिए लेकिन उन्हीं में से प्रतिभाशाली तबके को ये नहीं सोचना कि देश आपके लिए क्या कर रहा है, बल्कि ये सोचना चाहिए कि आप देश के लिए क्या कर रहे हैं?

पित्रोदा दिल्ली में बुद्धिजीवियों के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. कांग्रेस की न्याय योजना पर पित्रोदा ने कहा इसके लिए पर्याप्त पैसा है. जरूरत केवल राजनीतिक इच्छाशक्ति की है. उन्होंने कहा कि ये दुनिया का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा और 50 साल बाद इस योजना के बारे में दुनिया भर की किताबों में पढ़ाया जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch