Friday , May 3 2024

लाइव क्रिकेट स्कोर IPL 2019, सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स SRH vs KKR Live Match: अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौटे क्रिस लिन, खलील को मिली तीसरी सफलता

लाइव क्रिकेट स्कोर IPL 2019 Live: आज आईपीएल 2019 लाइव क्रिकेट मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 38वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुल तीन बदलाव किए हैं। रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर रिंकु सिंह, पृथ्वी राज और केसी करियप्पा को मौका दिया गया है। पृथ्वी राज डेब्यू कर रहे हैं। केन विलियम्सन ने इस मैच में मेजबान टीम में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया है। नाइट राइर्ड्स का यह 10वां मैच है। उसे चार में जीत और पांच में हार मिली है। वह छठे स्थान पर है। दूसरी ओर, मेजबान टीम का यह नौवां मैच है। उसे चार में जीत और इतने ही मैचो में हार मिली है। वह तालिका में पांचवें स्थान पर है।

लाइव क्रिकेट मैच स्कोर हैदराबाद बनाम कोलकाता आईपीएल 2019

KOLKATA 134/6 (18.0)

05:34 PM छक्का! ओवर की दूसरी गेंद पर भुवी यॉर्कर से चुंके और रसेल ने जड़ दिया शानदार छक्का। इस खिलाड़ी में बहुत जान है।

05:34 PM भुवनेश्वर कुमार लेकर आए 19वां ओवर, अब देखना होगा रसेल इन्हें कैसे खेलते हैं।

05:32 PM राशिद खान की लाजवाब गेंदबाजी, 18वें ओवर से आया मात्र 1 ही रन।

05:30 PM खलील के ओवर से आए 7 रन। अब गेंदबाजी करेंगे राशिद खान।

05:29 PM आउट! अगली ही गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में कैच आउट हुए क्रिस लिन, केन विलियमसन ने पकड़ा लाजवाब कैच। लिन ने बनाए 51 रन।

05:27 PM चौका! ओवर की चौथी गेंद पर प्वॉइंट के ऊपर से शॉट लगाकर क्रिस लिन ने जड़ा चौका। इसी के साथ उन्होंने इस सीजन में पूरा किया अपना तीसरा अर्धशतक।

05:24 PM संदीप का सफल ओवर समाप्त, ओवर से दिए मात्र 10 रन। खलील अहमद लेकर आए पारी का 17वां ओवर।

05:21 PM ओवर की तीसरी गेंद पर एक बार फिर बड़ा शॉट लगाने गए रिंकी सिंह राशिद खान के हाथों हुए कैच आउट। केकेआर की आधी टीम लौटी पवेलियन। बल्लेबाजी करने अब क्रीज पर आए आंद्रे रसेल।

05:19 PM छक्का! ओवर की दूसरी फुलटॉस गेंद पर रिंकू सिंह ने जड़ा अपनी पारी का दूसरा छक्का। इसी के साथ रिंकू और लिन के बीच 50 रन की साझेदारी भी पूरी हुई।

05:18 PM संदीप शर्मा लेकर आए पारी का 16वां ओवर।

05:14 PM  पहली गेंद पर चौका लगने के बाद भुवी की अच्छी वापसी। 15वें ओवर से आए 7 रन। समय टाइम आउट का।

05:11 PM भुवनेश्वर कुमार लेकर आए पारी का 15वां ओवर और पहली ही गेंद पर स्वीपर कवर की दिशा में रिंकू ने चौका जड़कर किया उनका स्वागत।

05:10 PM खलील की लाजवाब गेंदबाजी ओवर से दिए मात्र 6 रन। खलील ने अभी तक 3 ओवर डालें हैं जिसमें उन्होंने 26 रन देकर दो विकेट लिए हैं। इन 26 में से 14 रन नरेन ने उनकी पहली तीन गेंदों पर बनाए थे।

05:05 PM गेंदबाजी में बदलाव, अटैक पर आए खलील अहमद।

05:04 PM राशिद के ओवर से आए 4 रन। इसी के साथ केकेआर का स्कोर 100 के पार भी पहुंचा। लिन 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

05:01 PM संदीप शर्मा के ओवर से आए 14 रन। 13वां ओवर डालेंगे राशिद खान।

05:00 PM छक्का! ओवर की पांचवी गेंद पर रिंकू सिंह ने लगाया बड़ा शॉट, बाउंड्री पर खड़े नदीम ने छोड़ा कैच और रिकू को मिले 6 रन। नदीम इस गेंद को अच्छी तरह से जज नहीं कर पाए थे।

04:58 PM चौका! ओवर की दूसरी गेंद पर लिन ने खोले हाथ और डीप मिड विकेट की दिशा में जड़ दिया चौका। काफी देर से हैदराबाद के गेंदबाजों ने उन्हें बांध कर रखा था। यह लिन की पारी का तीसरा चौका है।

04:56 PM पारी का 12वां और अपना तीसरा ओवर लेकर आए संदीप शर्मा।

04:55 PM 11वें ओवर से नदीम ने दिए 5 रन। हैदराबाद ने इस मैच में काफी अच्छी वापसी की है, लेकिन उन्हें यह पता है कि अभी आंद्रे रसेल का आना बाकी है।

04:51 PM राशिद खान के ओवर से आए 5 रन। क्रीज पर लिन 31 और रिंकू 2 रन बनाकर मौजूद।

04:49 PM नदीम के ओवर से आए चार रन। अब क्रीज पर लिन का साथ देने आए रिंकू सिंह। पारी का 10वां ओवर लेकर आए राशिद खान।

04:44 PM आउट! ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन चुराने के प्रयास में रनआउट हुए कप्तान दिनेश कार्तिक। 5 रन की इस छोटी सी पारी में दो बार कार्तिक पहले रन आउट होते-होते बचे थे। केकेआर को लगा चौथा झटका। समय टाइम आउट का।

04:42 PM नदीम लेकर आए पारी का 9वां ओवर।

04:41 PM भुवी का सफल ओवर समाप्त, ओवर से दिए मात्र 5 रन।

04:40 PM चौका! ओवर की पांचवी गेंद पर नजाकत भरा शॉट खेलते हुए दिनेश कार्तिक ने थर्ड मैन की दिशा में बटोरे चार रन। यहां से कार्तिक को ऐसी ही कप्तानी पारी खेलनी होगी।

04:36 PM आउट! गेंदबाजी में बदलाव, अटैक पर आए भुनेश्वर कुमार और आते ही उन्होंने नीतिश राणा को किया आउट। हैदराबाद को मिली तीसरी सफलता। राणा 11 रन बनाकर लौटे पवेलियन। बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक।

04:34 PM नदीम का बेहतरीन ओवर दिए मात्र 4 रन। इस बार उन्होंने ज्यादा छोटी गेंद नहीं डाली और दोनों बल्लेबाजों को बांध कर रखा।

04:32 PM नदीम लेकर आए अपना दूसरा ओवर, पहले ओवर से दिए थे 18 रन।

04:31 PM संदीप के ओवर से आए 9 रन। केकेआर ने पावरप्ले में दो विकेट खोकर ठोंके 61 रन। क्रजी पर लिन 23 और राणा 9 रन बनाकर मौजूद।

04:29 PM चौका! ओवर की चौथी गेंद पर शानदार कवर ड्राइव लगाकर नीतिश राणा ने बटोरे चार रन। राणा अब 7 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।

04:27 PM पावरप्ले का आखिरी और अपना दूसरा ओवर लेकर आए संदीप शर्मा।

04:26 PM खलील का सफल ओवर समाप्त, ओवर से आए मात्र 5 रन। बल्लेबाजी करने अब क्रीज पर आए हैं नितीश राणा।

04:21 PM आउट! ओवर की दूसरी गेंद पर प्वॉइंट की दिशा में विजय शंकर के हाथों कैच आउट हुए शुभमान गिल। इस आईपीएल में खलील ने काफी प्रभावित किया है।

04:21 PM खलील अहमद लेकर आए पारी का 5वां ओवर।

04:20 PM संदीप शर्मा ने डाला शानदार ओवर, दिए मात्र 5 रन। हैदराबात को कुछ ऐसे ही ओवर की दरकार है।

04:18 PM गेंदबाजी में बदलाव, अटैक पर आए संदीप शर्मा।

04:14 PM आउट! ओवर की चौथी गेंद पर खलील अहमद ने खत्म किया सुनील नरेन का खेल मारा बोल्ड। नरेन ने 8 गेंदों पर बनाए 25 रन। केकेआर को लगा पहला झटका।

04:12 PM चौका! तीसरी फुल्टॉस गेंद पर नरेन ने जड़ा एक और चौका।

04:10 PM पारी का तीसरा ओवर लेकर आए खलील अहमद और पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर सुनील नरेन ने किया उनका स्वागत। नरेन अब 6 गेंदों पर 21 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।

04:08 PM छक्का! आखिरी गेंद पर लिन ने लॉन्ग ऑन की दिशा में जड़ा छक्का। यह काफी महंगा ओवर रहा। दूसरे ओवर से आए 18 रन। लिन 16 और नरेन 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

04:07 PM छक्का! ओवर की तीसरी गेंद पर इस बार नरेन ने खोले हाथ और मिड विकेट की दिशा में जड़ दिया चौका। काफी खराब गेंदबाजी करते हुए नदीम।

04:06 PM चौका! पारी का दूसरा ओवर लेकर आए शहबाज नदीम और क्रिस लिन ने लगाया शानदार चौका। बाउंड्री में डील करते हुए केकेआर के बल्लेबाज।

04:02 PM चौका! ओवर की आखिरी गेंद पर इस बार सुनील नरेन ने फाइन लेग के बगल से जड़े चार रन। पहले ओवर से आए 10 रन।

04:02 PM चौका! ओवर की पहली दो गेंदें डॉट करने के बाद लिन को मिला हाथ खोलने का मौका और उन्होंने इस मौके का पूरा फयदा उठाते हुए कवर के पास से लगाया चौका। खाता खोलने का यह लाजवाब तरीका है।

04:00 PM  मैदान पर हैदराबाद के खिलाड़ियों के साथ उतरे कोलकाता के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन और सुनील नरेन। भुवनेश्वर कुमार करेंगे गेंदबाजी की शुरुआत।

03:42 PM सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (कीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, के खलील अहमद।

03:40 PM कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): क्रिस लिन, सुनील नारायण, शुभमन गिल, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कीपर /कप्तान), पीयूष चावला, केसी करियप्पा, हैरी गर्नी, यारा पृथ्वीराज।

03:32 PM सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

03:24 PM हैदराबाद में काफी गर्मी है। सनराइजर्स हैदराबाद के सामने आंद्रे रसल को रोकने की चुनौती होगी। रसल ड्रीम फॉर्म में हैं। उन्हें रोकना लगभग हर गेंदबाज के लिए मुश्किल हो रहा है।

03:20 PM नमस्कार! स्वागत है आपका लाइव क्रिकेट स्कोर में। आज का मुकाबला काफी बड़ा होने वाला है।

टीमें (संभावित) : 

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), केन विलियम्सन, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch