Tuesday , June 18 2019

नामांकन से पहले आज वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो, शाम में करेंगे गंगा आरती

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अपने नामांकन से पहले आज वाराणसी में रोड शो करेंगे. ये रोड शो करीब सात किलोमीटर लंबा होगा. इस दौरान पीएम मोदी बीएचयू से लेकर दशाश्वमेघ घाट तक लोगों से मिलेंगे. रोड शो के बाद शाम में पीएम मोदी का गंगा आरती करने का भी कार्यक्रम है. मोदी का रोड शो बीएचयू चौराहे पर लगे पंडित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति के पास से शुरु होगा.मोदी यहां प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद रोड शो शुरु करेंगे.

पिछले विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी ने यहीं से रोड शो शुरू किया था. रास्ते में जगह जगह मोदी के स्वागत की अनूठे तरीक़े से तैयारी है. वाराणसी में रहने वाले अलग अलग राज्यों के लोग पारंपरिक तरीक़े से पीएम मोदी का अभिवादन करेंगे. बीएचयू से निकल कर पीएम नरेन्द्र मोदी का क़ाफ़िला पहलवान लस्सी वाले तक पहुंचेगा. ये बनारस की मशहूर लस्सी की दुकान है.

रोड शो के दौरान होती रहेगी गुलाब के फूलों की बारिश

पीएम नरेन्द्र मोदी का रोड शो अस्सी मोड़, मुमुक्षु भवन, आनंदमयी अस्पताल, शिवाला तिराहा, सोनारपुरा, जगमबाडी होते हुए गोदौलिया पहुँचेगा. सड़क के दोनों किनारों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है, जिससे कोई सड़क के बीच में न आ पाए. शहर में हर तरफ़ मोदी स्वागतम के बोर्ड लग गए हैं. रोड शो के दौरान गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश होती रहेगी.

सात किलोमीटर के रोड शो का आख़िरी पड़ाव काशी विश्वनाथ मंदिर का द्वार है. रोड शो में पांच लाख लोगों को बुलाने की तैयारी है. वाराणसी के बग़ल के जिलों से भी लोगों को बुलाया गया है. कहीं कोई कसर न रह जाए. इसके लिए बीजेपी नेताओं की टीम ने शहर में डेरा डाल दिया है. पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ख़ुद वाराणसी में जमे हुए हैं.

पीएम मोदी के रोडशो में कौन-कौन होगा शामिल?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी रोड शो में पीएम मोदी के साथ रहेंगे. रोड शो के बाद अगले दिन यानी 26 अप्रैल को पीएम नरेन्द्र मोदी नामांकन करेंगे. इस मौक़े पर मंत्रिमंडल के उनके कई सहयोगी भी साथ रहेंगे. बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी मोदी के संग रहेंगे. नामांकन से पहले वे काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर पूजा अर्चना करेंगे.

ये है आज का पूरा कार्यक्रम

मोदी दोपहर 2.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां से वह हेलीकॉप्टर द्वारा बीएचयू हेलीपैड पर लैंड करेंगे. वह दोपहर 3 बजे लंका पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा को माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत करेंगे. रोड शो लगभग 6 बजे गदौलिया चौराहे पर खत्म पीएम करके मोदी गंगा आरती के लिए दशाश्वमेध घाट पर जाएंगे. इसके बाद पीएम सूर्या होटल में काशी के प्रबुद्ध लोगो के साथ बातचीत करेंगे व डिनर का भी कार्यक्रम है. वह डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के लिए जाएंगे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *