Monday , August 19 2019

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की बेटी को ED ने 2 बार किया तलब

श्रीनगर। कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की 19 वर्षीय बेटी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में 2 बार तलब किया है। यह मामला 2005 का है। आपको बता दें कि शब्बीर शाह की बेटी समा शब्बीर CBSE की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 97. 8 प्रतिशत अंक हासिल करने के बाद पिछले साल सुर्खियों में रही थी। ब्रिटेन के मैनचेस्टर में कानून की पढ़ाई कर रही समा को श्रीनगर स्थित उसके आवास में समन भेजा गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एजेंसी के समक्ष उसके पेश होने की पहली तारीख 18 अप्रैल थी और दूसरी तारीख बुधवार की थी। वहीं, समा की मां बिल्किस शाह (48), जो कि पेशे से डॉक्टर हैं, यहां जम्मू स्थित ED की इकाई से लेकर नई दिल्ली स्थित इसके मुख्यालय तक गुहार लगा रही हैं। वह अधिकारियों से यह कह रही है कि उसकी बेटी ब्रिटेन में पढ़ाई कर रही है और उसे व्यक्तिगत पेशी से छूट दी जाए। बिल्किस ने कहा, ‘जब मैं सारी कानूनी औपचारिकताओं को पूरी कर रही हूं, तब मैं इस बात को लेकर आश्चर्यचकित हूं कि 2005 के मामले से उसका (समा का) क्या लेना-देना है, जब वह महज 5 साल की थी।’

समा की मां ने कहा, ‘यह निश्चित तौर पर प्रताड़ना का एक विशुद्ध मामला है और इसकी असली वजह सिर्फ अधिकारियों को मालूम है। मैं अब अपनी छोटी बेटी सहर के लिए समन पा रही हूं जो उस वक्त महज 3 साल की थी जब यह मामला हुआ था।’ शाह को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले और आतंकी संगठनों को कथित तौर पर धन मुहैया करने के सिलसिले में 25 जुलाई 2017 को गिरफ्तार किया गया था। ED ने दिल्ली पुलिस की ‘स्पेशल सेल’ की जांच के आधार पर 2007 में एक मामला दर्ज किया था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *