Saturday , April 27 2024

गुजरात: अल्पेश ठाकोर के निष्कासन के लिए विधानसभा सचिवालय पहुंची कांग्रेस

अहमदाबाद। कांग्रेस ने गुजरात के अपने असंतुष्ट विधायक अल्पेश ठाकोर का पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए विधानसभा से निष्कासन कराने के लिये विधानसभा सचिवालय का रुख किया है. ठाकोर ने लोकसभा चुनाव से पहले इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक अश्विन कोटवाल और वरिष्ठ नेता और विधायक बलदेवजी ठाकोर ने अल्पेश के निष्कासन के लिए सचिवालय में अपील दाखिल की.

कोटवाल ने कहा कि चूंकि ठाकोर अब कांग्रेस में नहीं हैं और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं, लिहाजा उन्हें पार्टी का विधायक बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. प्रख्यात ओबीसी नेता अल्पेश ने 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर से चुनाव जीता था. उन्होंने 10 अप्रैल को कांग्रेस में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. अल्पेश ने दावा किया था कि कांग्रेस ने उनके और उनके ठाकोर समुदाय का अपमान और अनदेखी की है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch