Sunday , August 18 2019

5 घंटे से अधिक समय तक ठप रहा एयर इंडिया का सर्वर, देशभर में एयरपोर्ट पर फंसे रहे सैकड़ों यात्री

नई दिल्ली। पांच घंटे से अधिक तक ठप रहने के बाद एयर इंडिया का सर्वर ठीक हो गया है. इस बात की जानकारी एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने दी है. उन्होंने कहा, “एयर इंडिया का सिस्टम बहाल हो गया है.”

बता दें कि एयर इंडिया फ्लाइट्स का सर्वर सुबह 3:30 से डाउन था. इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सर्वर में दिक्कत की वजह से इसकी घरेलू के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा. एयरलाइंस की SITA सर्वर में खराबी की बात खुद कंपनी ने स्वीकार की.

 

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा था, ”SITA सर्वर डाउन है. जिसके कारण उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है. हमारी तकनीकी टीमें काम पर हैं और जल्द ही व्यवस्था ठीक हो सकती है. असुविधा के लिए खेद है.”

ANI

@ANI

CMD Air India Ashwani Lohani says, “Air India System restored”. Air India flights were affected since airline’s SITA server was down all over India & overseas since 3:30 am.

ANI

@ANI

Air India spokesperson: SITA server is down. Due to which flight operation is affected. Our technical teams are on work and soon system may be recovered. Inconvenience is deeply regretted https://twitter.com/ANI/status/1121960460738109445 

24 people are talking about this
इस बीच सर्वर डाउन होने की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी अतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर यात्री परेशान दिखे. कई यात्रियों ने हवाई अड्डों पर फंसे होने के बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत की.

 

 

बता दें कि SITA एक मल्टीनैशनल इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी कंपनी है जो एयर ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री को आईटी और टेलिकम्यूनिकेशन सर्विज मुहैया करवाती है. कहा जाता है कि लगभग सभी पैसेंजर फ्लाइट्स SITA तकनीक का इस्तेमाल करती हैं. इसी सर्वर में खराबी की आई.

इसी तरह की एक घटना पिछले साल 23 जून को हुई थी, जब एयरलाइन के चेक-इन सॉफ्टवेयर में एक तकनीकी गड़बड़ ने पूरे भारत में 25 उड़ानों में देरी कर दी थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *