Monday , August 19 2019

बुरहान ब्रिगेड का The End, वायरल फोटो में दिखाई दिए हिजबुल के सभी आतंकी ‘ढेर’

शोपियां। जम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां में शुक्रवार सुबह हुए एन्‍काउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सूत्रों के अनुसार शोपियां के इमाम साहिब इलाके के अधखारा में आज हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के नाम तारिक मौलवी और लतीफ टाइगर बताया जा रहा है। हालांकि आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन यदि खबर सही है तो यह सेना के लिए बड़ी सफलता है।

खास तौर में मुठभेड़ में लतीफ का मारा जाना और भी महत्‍वपूर्ण है। लतीफ 2015 में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी वायरल हुई ग्रुप फोटो में शामिल था। लतीफ के मारे जाने के बाद आतंकियों की इस ग्रुप फोटो में शामिल सभी दहशतगर्दों को सेना ने ढेर करने में सफलता हासिल की है। इसमें से सिर्फ एक आतंकी तारिक पंडित जीवित है। तारिक को 2016 में सुरक्षा बलों ने जिंदा पकड़ने में कामयाबी हासिल की थी।

बता दें कि सेना ने एक बड़ी कार्रवाई में 2015 में हिजबुल के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था। यह तस्‍वीर बुरहान वानी की मौत के कुछ दिनों पहले की ही है, जिसमें वह अपने दहशतगर्द साथियों के साथ दिखाई दे रहा है। कश्‍मीर घाटी में यह फोटो तेजी से वायरल हुई थी। इस फोटो की वजह से बुरहान वानी की मौत के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिले थे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *