Tuesday , April 16 2024

IPL-12: मुंबई से हार के बाद धोनी ने बताया, कहां रह गई कमी और क्या करना होगा सुधार

तीन बार की चैंपियन चेन्नई (Chennai Super Kings) को मंगलवार को इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) के पहले क्वालीफायर मैच (Qualifier-1) में हार का सामना करना पड़ा. तीन बार खिताब जीत चुके मुंबई (Mumbai Indians) ने इस मैच में चेन्नई को छह विकेट से हराया. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हार के बाद माना कि उनकी टीम में कुछ कमियां हैं और अगर फाइनल में पहुंचना है तो इसमें सुधार करना ही होगा. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इस मैच में 37 रन की पारी खेली थी.

एमएस धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘विकेट को देखने के बजाय हमें अपनी बल्लेबाजी देखनी होगी. आपको अपने घरेलू पिच के बारे में पता होना चाहिए, चाहे वह कैसा भी हो. यह कुछ ऐसा है जहां हमने अच्छा नहीं किया. मुझे लगता है कि हमें अपनी बल्लेबाजी को भी थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है.’

मुंबई ने पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को चार विकेट पर 131 रन पर रोक दिया और फिर 18.3 ओवरों में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई ने आईपीएल (IPL-12) के इस सीजन में चेन्नई के साथ तीन मैच खेले हैं. उसने तीनों मैचों में चेन्नई को करारी मात दी है. इस हार के बावजूद चेन्नई के पास अभी फाइनल में पहुंचने और अपना खिताब बचाने का मौका है.

चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा, ‘हमारा शीर्षक्रम अच्छा है. हमारे पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें थोड़ा अपने अनुभव का फायदा उठाना होगा. उम्मीद है कि हम अगले मैच में वापसी करेंगे. दुर्भाग्यवश आज कुछ कैच भी छूटे. लेकिन मुझे लगता है कि हम इससे बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे.’

मौजूदा चैंपियन चेन्नई को अब बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से दूसरे क्वालीफायर में भिड़ना होगा. उस मैच के विजेता का सामना 12 मई को फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch