Monday , July 15 2024

स्टार्स को नहीं पड़ता Trolling से कोई फर्क, मेट गाला में जाने के लिए खर्च करते हैं करोड़ों

मेट गाला हर साल होने वाला दुनिया का सबसे बड़ा फैशन इवेंट है जहां पर हर कोने के आर्टिस्ट इक्ट्ठे होते हैं. इस फैशन इवेंट को एक थीम के अनुसार डिजाइन किया जाते है जिसे सेलेब्स को फॉलो करना पड़ता है. इस साल भी मेट गाला में ‘कैंप: नोट्स ऑन फैशन’ नाम की थीम रखी गई थी. इस थीम को फॉलो करते हुए बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सेलिब्रेटीज ने खूब ड्रामा क्रिएट किया. जैसे ही प्रियंका चोपड़ा का मेट गाला लुक सामने आया उन्हें लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया. प्रियंका के अलावा सेरेना विलियम्स, बी कार्डी जैसे कई सेलेब्स को लोगों ने खूब ट्रोल किया, लेकिन क्या आपको लगता है कि ट्रोलिंग से सच में किसी सेलिब्रेटी को कोई फर्क पड़ता है? शायद नहीं, क्योंकि वो इस गाला को अटैंड करने के लिए भारीभरकम रकम अदा करते हैं.

46 साल पहले 1973 में शुरू हुए मेट गाला इवेंट के पहले साल गेस्ट को इस इवेंट में एंट्री लेने के लिए 50 USD देने होते थे जो भारतीय करंसी में 3,467 रुपये हुए. फॉर्च्यून में छपी खबर के मुताबिक, अब मेट गाला की एंट्री फीस लगभग 30 हजार यूएसडी है, भारतीय करंसी में इसकी कीमत 20 लाख 79 हजार 525 रुपये है. इसके अलावा अगर वहां पर पर टेबल की कॉस्ट निकली जाए तो वो लगभग 275,000 USD यानि कि 1,90,62,312 रुपये की भारीभरकम रकम खर्च होती है.

बता दें कि वेबसाइट के मुताबिक, अगर शो में आने वाले सेलेब्स के डिजाइनर कपड़ों, ज्यूलरी और जूतों की कॉस्ट निकाली जाए तो 35,000 USD (Rs 24,26,112) के आसपास का आकंड़ा छूती है. ये एक आकंड़ा है जो कि बढ़ता जाता है. साल 2017 में मेट गाला ने 12 million USD यानि कि 83,20,20,000 रुपये बटोरे थे. इतना ही नहीं सिर्फ सेलिब्रेटी ही इस शो में पैसे नहीं खर्च करते बल्कि उन्हें महंगे कपड़े और ज्यूलरी पहनने के लिए मिलियन डॉलर भी दिए जाते हैं.

हर साल की तरह इस साल भी मेट गाला में कई स्टनिंग सेलेब्स लाइमलाइट में आए तो प्रियंका चोपड़ा की तरह से कई दूसरे सेलेब्स को ट्रोल भी होना पड़ा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch